गौतम गंभीर खुद को रोक नहीं पाए, इस तेज गेंदबाज से ले लिया पंगा, जानें क्या है मामला

gautam gambhir

भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही है। अर्शदीप का नो-बॉल भारत के लिए सरदर्द बना हुआ है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में अर्शदीप की गेंदबाजी फेल रही। पहले मुकाबले में उन्होंने 20वें ओवर में फिर से एक नो-बॉल डाली। ऐसे में भारत के पूर्व ओपनर-बल्लेबाज गौतम गंभीर को नहीं रहा गया और उन्होंने अर्शदीप की क्लास लगा दी। उन्होंने गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि मेरे लिए यह देखना अनअक्सेप्टेबल था।

तेज गेंदबाज पर गौतम गंभीर का फूटा गुस्सा

नो बॉल ने आज तक अर्शदीप का पीछा नहीं छोड़ा है। नो बॉल डालने के मामले में उनका रिकॉर्ड काफी खराब है। अर्शदीप ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अब तक सबसे ज्यादा नो-बाल की है। गौतम गंभीर ने कहा कि अगर युवा खिलाड़ी को नो-बॉल से बचना है तो उसे चीजे सिंपल रखनी होगी। अर्शदीप को बेसिक पर काम करना होगा।

अर्शदीप को लगाई जमकर लताड़

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा, मेरे लिए यह देखना अनअक्सेप्टेबल था। मुझे लगता है कि स्कोर ठीक था, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण यह है कि आप छोटे प्रारूप में नो-बॉल नहीं कर सकते। यह टीम के लिए नुकसानदेह होता है, आपके लिए हानिकारक होता है। साथ ही आपको वापसी करने में मुश्किल पैदा करता है।

नो बॉल को लेकर पहले भी अर्शदीप कई बार ट्रोल हो चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में युवा तेज गेंदबाज ने नो बॉल की हैट्रिक लगाई थी। अपने स्पेल में उन्होंने 5 नो बॉल डाले। गौतम गंभीर ने आगे कहा, “आप सिराज और उमरान मलिक नहीं, जो अपनी स्पीड से बल्लेबाज को बीट कर सकें। आपको अपनी गेंदबाजी में विविधता विकसित करनी चाहिए। नो-बॉल जितना कम कर सकते हैं उतना बेहतर है।”

पहले मुकाबले में भारत को 21 रन से मिली हार

गौरतलब हो कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में अर्शदीप ने काफी रन दिए। आखिरी ओवर में अर्शदीप ने 27 रन दिए। ओवर खत्म होते-होते काफी रन बन चुके थे। जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड ने 176 रन का स्कोर बनाया। यही रन भारत के लिए भारी पड़ गए। उस वजह से पहले टी20 मुकाबले में भारत को 21 रन से हार का समाना करना पड़ा था।

 

 

Exit mobile version