“मेरी भी हत्या…”, संजीव जीवा की हत्या के बाद पत्नी को सताया डर, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर लगाई गुहार

gangster sanjeev jeewa wife

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते दिन को एक सनसनीखेज घटना सामने आई। 7 जून को गैंगस्टर संजय जीवा की हत्या कर दी गई थी। संजय माहेश्वरी उर्फ जीवा माफिया मुख्तार अंसारी का पुराना करीबी था। वकील के रूप में आए हमलावर ने लखनऊ कोर्ट परिसर में ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर संजय जीवा को मार दिया। गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या के बाद अब उसकी पत्नी पायल माहेश्वरी गिरफ्तारी के डर से कोर्ट पहुंच गई है।

पायल माहेश्वरी ने दायर की याचिका 

गुरुवार को पायल ने  सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने को लेकर याचिका दायर की है। पायल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने पायल महेश्वरी से अपनी याचिका की कॉपी यूपी सरकार के वकील को भी देने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में गैंगस्टर जीवा की पत्नी ने कहा है कि उसके पति की तरह उसकी भी हत्या कराई जा सकती है इसलिए मुझे गिरफ्तार न किया जाए। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए उनसे एक अतिरिक्त हलफनामा दायर करने को कहा है।

यह भी पढ़ें: Lawrence Bishnoi ने इंटरव्यू में किए कई बड़े खुलासे, जानिए गैंगस्टर ने क्या कुछ कहा?

वहीं यूपी सरकार द्वारा कोर्ट को बताया गया कि संजीव का आज अंतिम संस्कार नहीं होगा। यूपी सरकार की वकील ने आगे कहा कि जीवा की पत्नी को अंतिम संस्कार में शामिल होने पर सरकार को कोई आपत्ति नहीं है। वह मानवता के आधार पर उनको अंतिम संस्कार में शामिल होने की इजाजत दे देगी।

आपको बता दें कि पायल ने अपने पति संजीव जीवा के अंतिम संस्कार के लिए भी सुप्रीम कोर्ट से अनुमति मांगी थी। पायल ने कोर्ट से सुरक्षा की गुहार भी लगाई। उन्होंने अपनी याचिका में कहा कि उनके पति की लखनऊ कोर्ट में गोली मारकर हत्या कर दी गई और उनकी जान को भी खतरा है। उनको पुलिस की गिरफ्तारी से राहत दी जाए नहीं तो उनके पति की तरह उनकी भी हत्या की जा सकती है। जेल या पेशी के दौरान हत्या कराए जाने को लेकर पायल ने अंतरिम जमानत की मांग की।

संजीव जीवा के बारे में जानिए…

संजीव जीवा माफिया मुख्तार अंसारी का सहयोगी रहा है। जीवा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले का रहने वाला था। वो BJP विधायक कृष्णानंद राय और उत्तर प्रदेश में बीजेपी के मंत्री रहे ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या का आरोपी था। संजीव जीवा पर हत्या, धोखाधड़ी और आपराधिक षड़यंत्र के दो दर्जन केस दर्ज थे।

बुधवार (7 जून) को लखनऊ जिला अदालत में कोर्ट रूम के अंदर ही वकील की पोशाक पहनकर आए हमलावर ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि हमले के दौरान दो साल की एक लड़की और एक पुलिस कांस्टेबल को भी गोली लगी। लड़की की हालत नाजुक बताई जा रही है। अस्पताल में उसका इलाज जारी है, जबकि पुलिस कांस्टेबल के दांये पैर में गोली लगी है और उनकी हालत स्थिर है।

यह भी पढ़ें: Anand Mohan: बिहार के बाहुबलियों में कैसे जुड़ा आनंद मोहन का नाम? जानिए इनकी पूरी कहानी

Exit mobile version