Gautam Gambhir : भारत-पाकिस्तान मैच राइवलरी को लेकर गंभीर का बड़ा बयान

Gautam Gambhir

Gautam Gambhir

Gautam Gambhir : भारत और पाकिस्तान के मैच पर बात करते हुए भारत के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने अपनी चिंता जाहिर की है। उन्होनें कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर एक बड़ा गैप आ गया है। लोग उम्मीद करते हैं कि हम हमेशा कहते हैं कि भारत-पाकिस्तान सीरीज होगी तो वह बहुत प्रतिस्पर्धी होगी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। भारत-पाकिस्तान सीरीज बिल्कुल भी प्रतिस्पर्धी नहीं होने वाली है, क्योंकि दोनों टीमों के बीच बहुत बड़ा अंतर है। गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2023 का 12वां मैच 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था, जिसमें भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी। भारत ने इस महामुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदा था। इस जीत के बाद टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर बरकरार है।

Gautam Gambhir

भारत-पाकिस्तान के बीच बड़ा अंतर

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की जंग पर बात करते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि दबदबा दिखाने के साथ-साथ एकतरफा अंदाज में हराना, आप ऐसा बहुत कम देखते हैं। खासतौर पर तब जब आप पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे हो। पाकिस्तान ने काफी लंबे समय तक भारत पर अपना दबदबा दिखाया है, लेकिन पिछले कई सालों से भारत का दबदबा रहा है। अब दोनों टीमों के बीच में बड़ा अंतर हो गया है, जो उपमहाद्वीप क्रिकेट के लिए बुरी बात है। हम हमेशा कहते हैं कि भारत-पाकिस्तान सीरीज होगी तो वह बहुत प्रतिस्पर्धी होगी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। भारत-पाकिस्तान सीरीज बिल्कुल भी प्रतिस्पर्धी नहीं होने वाली है, क्योंकि दोनों टीमों के बीच बहुत बड़ा अंतर है।

जसप्रीत बुमराह और कुलदीप की तारीफ की

पाकिस्तान के खिलाफ अनुशासित गेंदबाजी को लेकर गंभीर ने जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव की भी तारीफ की। उन्होंने शाहीन अफरीदी के साथ तुलना पर भी जोर दिया। गंभीर ने कहा कि अगर किसी भी कप्तान के पास जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव हैं, तो यह एक बड़ी विलासिता है। 50 ओवरों में से आपको 20 ओवर ऐसे गेंदबाजों से मिलते हैं जो आपको कभी भी विकेट दे सकते हैं। आप जसप्रीत बुमराह की तुलना शाहीन शाह अफरीदी से कर रहे थे। जसप्रीत बुमराह का पहला स्पैल था दोपहर 2 बजे की धूप में और उन्होंने अपने पहले चार ओवरों में बमुश्किल कोई रन दिया।

Gautam Gambhir Met Shah Rukh Khan : गौतम गंभीर ने शाहरुख खान से की मुलाकात, केकेआर में शामिल हो सकते हैं गंभीर

Exit mobile version