जल्द भारत लाया जा सकता है भगोड़ा नीरव मोदी, ब्रिटेन की हाइकोर्ट से लगा झटका

Nirav Modi

Nirav Modi

पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों का चुना लगाकर फरार होने वाले भगोड़े नीरव मोदी को भारत लाने का रास्ता साफ होने की जानकारी सामने आ रही है। दरअसल, बताया जा रहा है कि ब्रिटेन की कोर्ट ने नीरव मोदी की अपील खारिज कर दी है जिससे उसे भारत लाने का रास्ता साफ हो गया है। नीरव मोदी ने ब्रिटेन के हाइकोर्ट में अपने प्रत्यर्पण को लेकर अपील की थी और कहा था कि उसका प्रत्यर्पण नहीं किया जाना चाहिए। कोर्ट ने उसकी इस अपील को खारिज कर दिया है और कहा हे कि नीरव मोदी की का प्रत्यर्पण किसी भी नजरिये से अन्यायपूर्ण या दमनकारी नहीं होगा। नीरव मोदी को भारत लाने के लिए भारतीय एजेंसियों ने सरकारी और कानूनी स्तर पर अपील की थी।

नीरव मोदी ने की थी ये अपील

इस अपील में नीरव मोदी के फ्रॉ़ड की जानकारी देते हुए भारत की सरकारी एजेंसियों ने वहां की सरकार से उसे भारत को सौंपने की अपील की थी। नीरव मोदी इस समय ब्रिटेन की जेल में बंद है। उसे ब्रिटेन की हाइकोर्ट से झटका लगा है । अपने प्रत्यर्पण के खिलाफ की गई अपील में नीरव मोदी ने कहा था कि उसे भारत  में जेलों की हालत बेहद खराब है और वहां उसे जान का खतरा हो सकता है।

अपील हुई खारिज

ब्रिटेन की हाइकोर्ट ने उसकी इस अपील को खारिज कर दिया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि नीरव मोदी को जल्द भारत लाया जा सकता है। बता दे कि नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक को 7 हजार करोड़ का चुना लगाया है। फिलहाल वो इंग्लैंड की जेल की हवा खा रहा है।

Exit mobile version