IPL 2023: इस बार से भोजपुरी में भी होगी लाइव स्ट्रीमिंग, वायकॉम-18 ने लिया क्रांतिकारी फैसला

IPL live Streaming In bhojpuri

IPL live Streaming In bhojpuri

IPL 2023: आईपीएल के शुरू होने से पहले भोजपुरी भाषी क्षेत्र के लोगों के लिए अच्छी ख़बर है। इंडिया प्रीमियर लीग 2023 के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग को लेकर बड़ा फैसला किया गया है। दरअसल, आईपीएल के 16वें सीजन का लाइव प्रसारण भोजपुरी भाषा में भी की जाएगी। आईपीएल 2022 लाइव स्ट्रीमिंग 6 भाषाओं यानी अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ तक सीमित थी लेकिन इस बार वायकॉम 18 (Viacom 18) इंडियन प्रीमियर लीग को 11 अलग भाषाओं में लाइव स्ट्रीम करेगी।

मिनी ऑक्शन में इंग्लिश खिलाड़ियों की धूम

ये सीजन कई मायनों में अलग होने वाला है। हाल ही में भारत के कोच्चि शहर में मिनी ऑक्शन किया गया जहां इंग्लिश खिलाड़ियों की धूम रही। वहीं। इस साल आईपीएल में पहली बार होगा जब दो अलग-अलग मीडिया पार्टनर होंगे। आईपीएल के लाइव मैचों का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क करेगा जबकि मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग वायकॉम18 करेगा।

पहले कुल 6 भाषाओं में होती थी लाइव स्ट्रीमिंग

अभी तक ये लाइव स्ट्रीमिंग कुल 6 भाषाओं में की जाती थी लेकिन इस बार से 11 भाषाओं में लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी। इंडियन प्रीमियर लीग के प्रसारण इतिहास में यह पहली बार होगा जब आईपीएल के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग भोजपुरी भाषा में उपलब्ध होगी। यह निर्णय स्ट्रीमिंग पार्टनर वायकॉम18 के जरिए लिया गया। स्पोर्ट्स18 ने इस साल पहले ही जियो सिनेमा पर फ्री लाइव स्ट्रीम करने की घोषणा की है।

हिंदी के बाद भोजपुरी दूसरी सबसे बड़ी भाषा

बता दें कि हिंदी के बाद भोजपुरी भारत में बोली जाने वाली दूसरी सबसे बड़ी भाषा है। भोजपुरी के अलावा बंगाली और गुजराती भाषा में भी ये प्रसारण उपलब्ध होगा। निश्चित तौर पर ये फैसला बहुत अच्छी मानी जा रही है और आईपीएल के इस सीजन में ये फैसला गेम-चेंजर साबित हो सकता है। स्ट्रीमिंग पार्टनर के इस निर्णय को लाइव स्ट्रीमिंग के क्षेत्र में एक क्रांतिकारी फैसला माना जा रहा है।

 

 

Exit mobile version