Doraemon-Chhota Bheem Voice : डोरेमॉन से लेकर छोटा भीम को एक ही लड़की देती है आवाज, जानिए कौन हैं वो?

Doraemon-Chhota Bheem Voice

Doraemon-Chhota Bheem Voice : बच्चों से लेकर बड़ो तक को कार्टून देखना बहुत ज्यादा पसंद होता हैं। कई लोग तो कार्टून कैरेक्टर की दुनिया में इतना खो जाते है कि इसे ही सच मानने लगते है। डोरेमॉन और छोटा भीम जैसे कार्टून कैरेक्टर तो बचपन में हर किसी ने देखे होंगे ही। ये दोनों कैरेक्टर दुनियाभर में कफी पॉपुलर है। लेकिन क्या आपको पता है कि डोरेमॉन और छोटा भीम कैरेक्टर के पीछे किस की आवाज है। तो आइए जानते हैं असल में इन कैरेक्टर (Doraemon-Chhota Bheem Voice) को कौन अपनी आवाज देता है-

यह भी पढ़ें- Delhi Metro : ‘अगला स्टेशन हौज खास है, दरवाजे बाईं तरफ खुलेंगे…’, जानिए दिल्ली मेट्रो में किसकी आवाज सुनाई देती है?

सोनल को मां ने किया प्रोत्साहित

Kapil Sharma के शो में चला Sonal Kaushal की आवाज़ का जादू ! | #sonalkaushal #kapilsharma #voiceoverartist #cartoonist #interview #entertainment #niatvnews @SonalKaushal3 pic.twitter.com/bOGVA4fV9T

— NIA TV NEWS (@niatvnews) April 11, 2023

आपको बता दें कि डोरेमॉन पॉपुलर शो में डोरेमोन की आवाज (Doraemon-Chhota Bheem Voice) सोनल कौशल की है। जो (Sonal Kaushal) वॉयस ऑफ डोरेमोन के नाम से भी जानी जाती हैं। भारत में सोनल ने करीब 14 सालों तक शो में अपनी आवाज दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनल महज 13-14 साल की उम्र से डोरेमॉन की आवाज दे रही है।

लगभग 6 साल की उम्र से उन्होंने ऑल इंडिया रेडियो में बतौर वॉइस आर्टिस्ट के रूप में काम करना शुरू कर दिया था। उनकी (Sonal Kaushal) माता भी खुद इस फील्ड से जुड़ी हुई थी। वह ऑल इंडिया अनाउंसर थी। इसलिए उन्होंने सोनल को इसमें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। डोरेमोन कैरेक्टर के अलावा सोनल छोटा भीम कैरेक्टर को भी अपनी आवाज दे चुकी हैं। साथ ही उन्होंने कैप्टन मार्वल और एलिस की फिल्मों में भी अपनी आवाज दी है।

यह भी पढ़ें- जानिए कौन हैं बिग बॉस की रौबदार आवाज के पीछे, जिनका सलमान भी मानते हुकुम

Exit mobile version