मुश्किल में फ्रांस की टीम , खिलाड़ियों में बढ़ रहा ‘फ्लू’ का प्रकोप

france blog

FIFA WC 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का अंत नजदीक है। टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले खेले जाने में सिर्फ एक दिन बाकी है। लेकिन एक ऐसी ख़बर सामने आ रही है जो फ्रांस के फैंस को निराश करने वाली है। दरअसल, अर्जेंटीना के खिलाफ होने वाले फाइनल मुकाबले से पहले फ्रांस के खिलाड़ी एक के बाद एक बीमार होते जा रहें है। टीम में फ्लू का प्रकोप बढ़ती ही जा रही है जिससे टीम मुश्किल में पड़ गई है।  फिलहाल फ्रेंच डिफेंडर राफेल वराने और इब्राहिमा कोनाते बुखार की वजह से मैदान से बाहर चल रहे हैं।

सेमीफाइनल में भी थी ये परेशानी

फ्रांस के लिए लगातार मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। सेमीफाइनल मुकाबले के पहले से ही फ्रांस अपने खिलाड़ियों के बीमार होने की समस्या से परेशान है। मालूम हो कि मोरक्को के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में एड्रियन रेबिऑट और दायोत उपामीकानो बुखार की वजह से नहीं खेल पाए थे। हालांकि, फ्रांस ने फिर भी दमखम दिखाया और उनके गैरमौजूदगी में भी मोरक्को को 2-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

सभी खिलाड़ी डॉक्टर्स की देखरेख में

फ्रांस के बड़े खिलाड़ी कोलो मुआनी ने बताया है कि उनके कैंप में बुखार फैल रहा है। मुआनी ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा “थोड़ा सा फ्लू है जो फैल रहा है, लेकिन इसमें घातक कुछ नहीं है।” हालांकि, मुआनी ने ये भी भरोसा दिलाया है कि सभी खिलाड़ी रविवार तक ठीक हो जाएंगे। फ्रांस के स्टार फारवर्ड खिलाड़ी डेम्बले ने भी कहा है कि वे वायरस से ज्यादा भयभीत नहीं हैं।

डेसचैम्प्स ने स्वीकार किया है कि उनके खिलाड़ी काम के भारी बोझ और ठंडे मौसम से प्रभावित हो सकते हैं क्यूंकि हाल के दिनों में क़तर में तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के शुरुआती दिनों में दैनिक अधिकतम तापमान की तुलना में काफी गिर गया है। कोलो मुआनी ने आगे बताया, “फिलहाल सभी खिलाड़ी अपने-अपने कमरों में ही हैं और सभी डॉक्टर्स की देखरेख में हैं। सभी ने सोशल डिस्टेंसिंग मेंटन कर रखी है और हम इस बात का अच्छे से ध्यान रख रहे हैं।”

 

Exit mobile version