NMRC: मुफ़्त हुआ मेट्रो स्मार्ट कार्ड, इस तारीख से मिलेगा फ्री मेट्रो कार्ड,

NMRC

NMRC

रोजाना मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी सूचना। दरअसल, नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) ने गणतंत्र दिवस के मौके पर अपने यात्रियों को मुफ्त मेट्रो कार्ड देने का फैसला लिया है। यह योजना 10 दिनों तक चलाई जाएगी। मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की तरफ से आजादी का अमृत महोत्सव के मौके पर सवारियों के लिए मुफ्त मेट्रो कार्ड देने की योजना बनाई गई है। वहीं आमतौर पर ये कार्ड 100 रुपये का आता है।

NMRC

दरअसल, मेट्रो कार्ड भारतीय स्टेट बैंक द्वारा डिजाइन किया गया था। अगर लोग इस कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें छूट मिलती है। हालांकि, यात्री अब यह कार्ड मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं। यह योजना गणतंत्र दिवस से 4 फरवरी तक चलेगी।

NMRC

एक्वा लाइन स्टेशनों पर मिलेगा मुफ्त मेट्रो कार्ड

मुफ्त मेट्रो कार्ड देने की शुरुआत 26 जनवरी से एक्वा लाइन पर स्थित सभी स्टेशनों पर कि जाएगी। मुफ्त मेट्रो कार्ड गणतंत्र दिवस के दिन से 4 फरवरी तक दिया जाएगा। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर सवारियों को दस दिन तक स्मार्ट कार्ड खरीदने पर छूट देगा। इस कार्ड को लेने के लिए 100 रुपये का शुल्क लगता है। इस बीच, टिकट काउंटरों पर भीड़ से बचने के लिए नोएडा मेट्रो ने एक्वा लाइन स्टेशनों पर टिकट वेंडिंग मशीन लगाने का फैसला किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहर के लोग क्यूआर कोड का इस्तेमाल कर टिकट खरीद सकेंगे। जानकारी के मुताबिक, ये नई मशीनें नकद स्वीकार नहीं करेंगी।

NMRC

 

 

Exit mobile version