Argentina vs France FIFA Final: बैक टू बैक चैंपियन बनने उतरेगा फ्रांस, फाइनल में भिड़ेगा अर्जेंटीना से

France blog image

FIFA World Cup 2022 Final: फीफा वर्ल्ड कप 2022 अब खत्म होने को है। 18 दिसंबर को इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। आखिरी यानी फाइनल मैच में फ्रांस और अर्जेंटीना आमने-सामने होंगे। गत वर्ष विजेता फ्रांस ने दूसरे सेमीफाइनल में मोरक्को को 2-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। वहीं अर्जेंटीना ने पहले सेमीफाइनल में क्रोएशिया को 3-0 से हराया था। वर्ष 2018 में भी फीफा वर्ल्ड कप के राउंड ऑफ-16 में अर्जेंटीना और फ्रांस की भिड़ंत हुई थी। इस मुकाबले में फ्रांस ने अर्जेंटीना को 4-3 से शिकस्त दी थी। फ्रांस ने बैक टू बैक गोल कर अर्जेंटीना को हराया था।

तीसरे स्थान के लिए मुकाबला 17 दिसंबर को

20 नवंबर से चला आ रहा इस टूर्नामेंट में अब केवल दो मुकाबले खेले जाने बाकी हैं। एक मुकाबला तीसरे स्थान के लिए क्रोएशिया और मोरक्को के बीच 17 दिसंबर को खेला जाएगा और दूसरा मुकाबला वर्ल्ड कप फाइनल होगा जो अर्जेंटीना और फ्रांस (Argentina vs France) के बीच 18 दिसंबर को खेला जाएगा। यहां तक पहुंचने के लिए फ्रांस और अर्जेंटीना दोनों ही टीमों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। 5 गोल के साथ एमबाप्पे और मेसी इस विश्वकप में सर्वाधिक गोल की दौड़ में सबसे आगे हैं।

कब और कहां देखें मुकाबला ?

फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला लुसैल स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे मैच शुरू होगा। मैच का लाइव टेलीकास्ट स्पोर्ट्स18 1, स्पोर्ट्स18 1HD, स्पोर्ट्स18 खेल पर किया जाएगा। जियो सिनेमा और एमटीवी एचडी एप पर भी मैच की लाइव स्ट्रीमिंग उपलब्ध रहेगी। इसके साथ ही फ्री डीटीएच कनेक्शन पर डीडी स्पोर्ट्स पर भी यह महा मुकाबला लाइव देखा जा सकता है।

 

 

Exit mobile version