सुकेश के दावे के बाद तिहाड़ जेल के पूर्व प्रमुख संदीप गोयल को किया गया सस्पेंड, पढ़िए आरोप

Tihad Jail

Tihad Jail

तिहाड़ जेल के पूर्व प्रमुख संदीप गोयल कोलापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है। संदीप गोयल तिहाड़ जेल के पूर्व महा निदेशक थे। इन पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगा है। मनी लाउंड्रिंग मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर के द्वारा तिहाड़ जेल के पूर्व प्रमुख संदीप गोयल पर आरोप लगाय गया था कि उसने संदीप गोयल को मंडोली जेल में अपनी सुरक्षा के लिए 12.5  करोड़ रूपये संरक्षण राशि के तौर पर दिए थे। दिल्ली के तिहाड़ जेल में ही बंद आम आदमी पार्टी के मंत्री सत्येंद्र जैन पर भी सुकेश चंद्रशेखर ने आरोप लगाय था उसने सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रूपये और संदीप गोयल को 12.5 करोड़ रूपये दिए थे। इन आरोपों के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी लगातार आप पर हमलावर है। आपको बता दे कि   ये वहीं सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) जिसे भारत का सबसे बड़ा चोर करार दिया गया था।

सुकेश का आरोप

सुकेश चंद्रशेखर एक भारतीय ठग और व्यवसायी हैं। इसका संबंध बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से भी रह चुका है। जानकारी के अनुसार जैकलीन और सुकेश एक दुसरे को डेट कर रहे थे। सुकेश को हाल के वर्षों में भारत का सबसे बड़ा चोर करार दिया गया है। 2017 में, उसे दिल्ली के तिहाड़ जेल में कैद किया गया था।  हाल ही में महाठग सुकेश चंद्रशेखर के द्वारा सनसनीखेज दावा किया गया है, जिसमें उसने जेल के प्रमुख संदीप गोयल पर मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। इस आरोप के आधार पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने वरिष्ठ आईपीएस संदीप को गोयल को अपने कर्तव्यों में कथित लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है।

दावा 

दरअसल, चंद्रशेखर ने अपने एक पत्र में दावा किया है कि उसे आम आदमी पार्टी को 10 करोड़ रुपये की “संरक्षण राशि” देने के लिए मजबूर किया गया था। उसने यह आरोप भी लगाए है कि वो पार्टी मंत्री सत्येंद्र जैन को 2015 से जानता था। चंद्रशेखर ने साथ ही आरोप लगाया कि उसे भ्रष्टाचार और जबरन वसूली को लेकर मंत्री सत्येंद्र जैन और दिल्ली के तत्कालीन जेल महानिदेशक संदीप गोयल के दबाव में धमकियां मिल रही हैं। पत्र में सुकेश ने बताया की उनकी सत्येंद्र जैन से तिहाड़ जेल में मुलाकात हुई थी, जब उसे 2017 में जेल में बंद किया गया था। सकेश के इन आरोपों पर बीजेपी लगातार आम आदमी पार्टी पर निशाना साध रही है।

 

केजरीवाल सरकार को 50 करोड़ रुपये

इसके बाद सुकेश को जेल में सुख सुविधा उपलब्ध कराने के बदले हर महिने 2 करोड़ रुपये देने के लिए कहा गया था। इसके साथ ही संदीप गोयल को 1.50 करोड़ रुपये देने के लिए भी कहा, जो जैन के वफादार सहयोगी थे। सुकेश ने यह सारी बात अपने 7 अक्टूबर को लिखे एक पत्र में कही है। ठगी ने दावा किया है कि उन्होंने पार्टी में एक महत्वपूर्ण पद के लिए दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार को 50 करोड़ रुपये से अधिक और जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया था।

 

Exit mobile version