Imran Khan Arrested: पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी, कोर्ट से ही उठाकर ले गए पाक रेंजर्स

अल कादिर ट्रस्ट केस में इमरान गिरफ्तार

पाकिस्तान से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि पाक रेंजर्स ने इमरान को कोर्ट रूम से गिरफ्तार कर लिया है। पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो इमरान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर रेंजर्स द्वारा अल-कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया गया।  इमरान खान 2 मामलों में जमानत के लिए हाईकोर्ट पहुंचे थे, जिस दौरान ही उनकी गिरफ्तारी हुई।

IG अकबर खान ने कहा कि कादिर ट्रस्ट केस में इमरान को गिरफ्तार किया गया है। PTI के प्रदर्शन की आशंका के मद्देनजर धारा 144 भी लागू कर दी है और इसका उल्लंघन करने वाले पर एक्शन लिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर इमरान खान की पार्टी PTI की नेता मुसर्रत चीमा की ओर से ये ट्वीट कर इमरान खान को टॉर्चर करने और पीटने का आरोप लगाया हैं। इसके साथ ही पार्टी ने खून से लथपथ इमरान के वकील का वीडियो भी पोस्ट किया है।

Rangers abducted PTI Chairman Imran Khan, these are the visuals. Pakistan’s brave people must come out and defend their country. pic.twitter.com/hJwG42hsE4

— PTI (@PTIofficial) May 9, 2023

हालांकि इमरान खान की गिरफ्तारी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सख्त हो गया है। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस आमेर फारूक ने गृह मंत्रालय के सचिव और इस्लामाबाद के पुलिस चीफ को इस मामले में तलब किया। जस्टिस फारूक ने कहा कि अगर पुलिस चीफ कोर्ट में पेश नहीं हुए तो हम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को यहां बुलाएंगे। आप यह बताएं कि इमरान को किस मामले में और क्यों गिरफ्तार किया गया?

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि इमरान की गिरफ्तारी ऐसे समय पर हुई, जब हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर गंभीर आरोप लगाए थे। इमरान ने आरोप लगाया था कि मेजर जनरल फैसल नसीर उनकी हत्या कराने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि पाकिस्तानी सेना ने इन आरोपों को नकार दिया। इसके बाद मंगलवार को ही इमरान ने एक वीडियो जारी कर अपने आरोप दोहराए थे। इसके करीब 4 घंटे बाद ही उन्हें उनकी गिरफ्तारी हो गई। इमरान खान अपने ऊपर दर्ज कई सारे FIR के खिलाफ बेल मांगने के लिए अदालत पहुंचे थे। उन्हें जमानत मिलती इससे पहले ही रेंजर्स द्वारा उन्हें अरेस्ट कर लिया गया। खान के खिलाफ

Exit mobile version