इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने क्रिकेट को कहा अलविदा, शेयर किया भावुक पोस्ट

Eoin Morgan Retirement

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी व पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। दरअसल, इंग्लैंड को पहली बार वनडे वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन ने क्रिकेट के हर प्रारूप को अलविदा कह दिया है। उन्होंने सोमवार यानी 13 फरवरी को रिटायरमेंट लेने का फैसला किया। इसके बारे में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए इस बल्लेबाज ने भावुक पोस्ट लिखा जिसमें उन्होंने इस बात की जानकारी दी।

गौरतलब है कि मॉर्गन 28 जून 2022 को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके थे लेकिन उन्होंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखा था। अब वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भी नजर नहीं आएंगे क्यूंकि उन्होंने आज तीनों फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है।

pic.twitter.com/1x1w0unGL2

— Eoin Morgan (@Eoin16) February 13, 2023

मोर्गन ने आयरलैंड टीम से की थी शुरुआत

आपको मालूम हो कि इयोन मोर्गन एक आयरिश क्रिकेटर थे। उसके बाद वह इंग्लैंड के लिए खेलते रहे। साल 2003 में उन्होंने आयरलैंड में घरेलू क्रिकेट खेलना शुरू किया। अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हें आयरलैंड टीम में 2006 में जगह मिली। इसके बाद कुछ ही साल में उन्होंने इंग्लैंड के साथ खेलना शुरू कर दिया। इंग्लैंड के लिए उन्होंने काफी रन बनाए। इतना ही नहीं उन्होंने इंग्लैंड को पहली बार वनडे वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाया।

इयोन मोर्गन मानें जाते हैं टी20 के स्पेशलिस्ट

बता दें कि इयोन मोर्गन ने अपने क्रिकेटिंग करियर में 16 टेस्ट, 248 वनडे और 115 टी20 मुकाबले खेले हैं। हाल ही में वे साउथ अफ्रीका की घरेलू लीग SA20 में नजर आए थे। वह पार्ल रॉयल्स टीम का हिस्सा थे। हालांकि यहां उनका प्रदर्शन उतना दमदार नहीं दिखा। मोर्गन को टी20 स्पेशलिस्ट कहा जाता है। इस बाएं हाथ के खिलाड़ी ने टी20 में 136.18 की स्ट्राइक रेट से कुल 2458 रन बनाए हैं। साथ ही वनडे क्रिकेट में उनके नाम 7701 रन और टेस्ट में 1278 रन दर्ज हैं।

 

 

 

Exit mobile version