पूर्व कप्तान Diana Edulji ने Harmanpreet kaur की लगाई क्लास, कहा-“….वह जॉगिंग कर रही थीं”

Harmanpreet kaur

महिला टी20 विश्व कप 2023 के दो फाइनलिस्ट मिल चुके हैं। 23 फरवरी को खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 रन से हराकर फाइनल में कदम रखा। वहीं 24 फरवरी को दूसरे सेमीफाइनल मैच में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को छह रन से परास्त कर फाइनल में प्रवेश किया। अब साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 फरवरी को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। पहले सेमीफाइनल मैच में भारत बेहद करीब जाकर मैच हार गया था। हरमनप्रीत का खराब तरीके से रन आउट होना मैच को पूरी तरह से बदल दिया।

मालूम हो कि उस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट गंवाकर 172 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 167 रन बना सकी। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर 52 रन के स्कोर पर अजीबोगरीब तरीके से रन आउट हो गईं और यहीं से मैच का रुख बदल गया। इस तरह से नॉकऑउट मुकाबले में भारत को 5 रन से हार का सामना करना पड़ा और इसी के साथ भारत का फाइनल में पहुंचने का सपना खत्म हो गया।

डायना एडुल्जी ने भारतीय कप्तान का लगाया क्लास

ऐसे में कई लोगों का मानना है कि उनकी किस्मत सही नहीं थी जिससे उनका बल्ला धंस गया। वहीं कुछ लोगों को मानना है कि हरमनप्रीत कौर की बड़ी गलती थी। उन्हें दूसरा रन तेज दौड़ना चाहिए था। इसी कड़ी में अब भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान डायना एडुल्जी (Diana Edulji) ने हरमनप्रीत कौर की जमकर क्लास लगाते हुए एक बयान दिया है।

उन्होंने कहा, “वह सोच रही हैं कि बल्ला फंस गया है, लेकिन अगर आप दूसरा रन देखेंगे तो ऐसा लग रहा था कि वह जॉगिंग कर रही थीं। जब आप जानते हैं कि आपका विकेट इतना महत्वपूर्ण है तो आप आराम से क्यों दौड़ रहे हैं? भारतीय टीम को जीत दिलाने में आपका खेल में बने रहना काफी जरूरी था। उन दो रनों को बचाने के लिए पेरी की डाइव देखें। यही पेशेवर क्रिकेट है।”

उन्होंने आगे कहा- ”वो अंत तक हार नहीं मानते हैं और हम लड़ने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं हैं। आप हर बार आखिरी समय पर नहीं हार सकते। वह दूसरे रन पर आराम से भाग रहीं थीं। उनका बल्ला गलत बाएं हाथ में था। अगर वह इसे दाएं हाथ में पकड़तीं, तो वह ऐसे रनआउट नहीं होती।”

पहले सेमीफाइनल मैच में भारत को मिली थी हार

बता दें कि 23 फरवरी को खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले  में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 रन से हराकर टूर्नामेंट से बाहर दिया। हालांकि, भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच खेला गया ‘करो या मरो’ का मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। लेकिन टीम इंडिया मुकाबले को अपने नाम नहीं कर पाई। टी20 वर्ल्ड कप में भारत का खिताब जीतने का सपना एक बार फिर चकनाचूर हो गया।
Exit mobile version