Tim Paine Retirement: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने लिया संन्यास, एक विवाद ने खत्म कर दिया करियर

Tim Paine Retirement

Tim Paine Retirement: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया। दरअसल, टिम पेन ने शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी में क्वींसलैंड और तस्मानिया के मैच के बाद अचानक से संन्यास का ऐलान किया। गौरतलब है कि इससे ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। कंगारू टीम फिलहाल तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय दौरे पर है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मुंबई में शुक्रवार को पांच विकेट से पटखनी देकर झटका दिया ही था कि इतने में एक और बड़ा झटका ऑस्ट्रेलिया को टिम पेन ने दे दिया।

Tim Paine Retirement

लड़की को अश्लील तस्वीरें और गंदे मैसेज भेजने का आरोप

टिम पेन के साथ कई विवाद जुड़ें हैं। इसमें विराट कोहली के साथ भिड़ंत, सहकर्मी को अश्लील फोटो भेजने जैसे मामले शामिल हैं। टिम पेन पर एक लड़की को अश्लील तस्वीरें और गंदे मैसेज भेजने का आरोप लगा था। हालांकि ये मामला 2017 में हुआ था लेकिन इस वजह से टिम पेन को अपनी कप्तानी से हाथ धोना पड़ा था। टिम पेन ने मीडिया के सामने यह बात मानी और उन्होंने अपनी पत्नी, परिवार और प्रशंसकों से माफी भी मांगी थी।

Tim Paine

विराट कोहली से भी हो चुकी है भिड़ंत

गौरतलब है कि 2018 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। पर्थ टेस्ट के दौरान टिम पेन भारतीय कप्तान विराट कोहली से बीच मैदान में भिड़ गए थे। कोहली और टिम पेन के बीच काफी छींटाकशी और कहासुनी हुई थी। यह कभी दिनों तक चर्चा का विषय बना रहा।

Tim Paine doing some recruiting for the @HurricanesBBL out in the middle of the 'G… 😂 #AUSvIND pic.twitter.com/6btRZA3KI7

— cricket.com.au (@cricketcomau) December 28, 2018

23 टेस्ट मैचों में कर चुके हैं कप्तानी

अलविदा कहने के दौरान टिम पेन भावुक नजर आए। टीम के साथियों ने उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया। तस्मानिया और क्वींसलैंड के बीच अपने इस आखिरी फर्स्ट क्लास मैच में उन्होंने पहली पारी में 62 गेंद पर 42 रन बनाए। वहीं दूसरी इनिंग्स में 3 रन पर नॉट आउट रहे। हालांकि ये मैच ड्रॉ रहा था। टिम पेन से साल 2005 में साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रथम श्रेणी क्रिकेट का आगाज किया था। उन्होंने अपने करियर में कुल 35 टेस्ट मैच खेले। 2018 में स्मिथ के गेंद से छेड़खानी प्रकरण में उन्हें कप्तानी से हटाए जाने के बाद दायित्व सौंपा गया था। विकेटकीपर पेन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2018 से 2021 तक 23 टेस्ट मैचों में कप्तानी की।

 

Exit mobile version