देश के कई राज्यों में आज बारिश का अनुमान, बर्फबारी की भी आशंका

Weather Update

Weather Update

Weather Update : उत्तर भारत समेत दिल्ली में अभी लोगों को कड़ाके की ठंड और शीतलहर से राहत मिल रही है। हालांकि, मंगलवार से मौसम में एक बार फिर बदलाव आने का अनुमान है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले हफ्ते से पहाड़ी राज्यों में तेज बर्फबारी की संभावना है। साथ ही कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है।

इन राज्यों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट

उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा के कई हिस्सों में भी आज हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही 24 जनवरी से 26 जनवरी के दौरान भी हल्की से मध्यम बारिश (Weather Update) हो सकती हैं। इसके अलावा बुधवार को हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के भी कई इलाकों में बर्फबारी और बारिश होने की आशंका है। हालांकि उत्तराखंड में 25 जनवरी और 26 जनवरी के बीच भारी वर्षा और बर्फबारी देखी जा सकती है।

बता दें कि आईएमडी (IMD) ने पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में हिमस्खलन की भी चेतावनी जारी की गई हैं।

दशकों के कई रिकॉर्ड टूटे

गौरतलब है कि नए साल की शुरुआत से ही देश के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड के साथ शीत लहर देखी गई थी। साथ ही सुबह और शाम घने कोहरे की भी चादर छाई रहती थी। इसके अलावा देश की राजधानी दिल्ली में इस बार ठंड के चलते दशकों के कई रिकॉर्ड टूटे है। हालांकि अब उत्तर भारत समेत दिल्ली में ठंड (Weather Update) से थोड़ी राहत मिल रही है।

राजधानी में आज का न्यूनतम तापमान 07.6 डिग्री सेल्सियत के आसपास रहेगा। जबकि अधिकतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियत तक रहने की संभावना हैं। बता दें कि बीते दिन दिल्ली में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियत और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियत दर्ज किया गया था।

Exit mobile version