फुटबॉल मैच के प्रशंसकों के लिए, AIFF के अध्यक्ष ने कह डाली ये बात। सुनकर आप भी हैरान हो जायेंगे। 

AIFF blog image

हाल ही में चुने गए अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ( AIFF) के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने प्रशंसकों के लिए एक बड़ा बयान दे डाला। चौबे ने आईएसएल 2022-23 सीज़न के सफल ओपनर के दौरान फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) और आईएसएल की प्रशंसा की, जो 7 अक्टूबर 2022, शुक्रवार को केरल के कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेला गया था। अध्यक्ष ने केरल के प्रशंसकों को दो साल बाद स्टेडियम में वापसी के लिए बधाई दी और कहा कि प्रशंसक भारतीय फुटबॉल को अगले स्तर पर ले जाने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

टूर्नामेंट के आयोजन के बाद अध्यक्ष चौबे ने कई बातें जनता के सामने रखी। उन्होंने कहा कि प्रशंसकों के बिना, फुटबॉल के बारे में सोचा नहीं जा सकता। उन्होंने प्रशंसकों के महत्वता पर ज़ोर देते हुए कहा कि प्रशंसक खाने में नमक की तरह होते है। साथ ही साथ उन्होंने यह आग्रह भी किया कि वो भारी संख्या में मैच देखने आयें जिससे खेल में रोमांच और बढ़े सके।  

चौबे ने एफएसडीएल और आईएसएल को वर्षों से टूर्नामेंट आयोजित करने में उनकी भूमिका और भारत में फुटबॉल की गुणवत्ता बढ़ाने के उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह का लंबा सीजन भारतीय फुटबॉल के विकास के लिए महत्वपूर्ण था। 

“हमें लंबे सीजन की जरूरत है, ताकि खिलाड़ियों को साल में कम से कम 40-45 मैच मिल सकें। इससे खिलाड़ी को आगे बढ़ने में मदद मिलती है। अगर कोई खिलाड़ी 40-45 मैच नहीं खेलता है, तो मेरा मानना ​​है कि इससे प्रशंसक और क्लब भी वंचित हो जाते हैं, ”चौबे ने कहा।

आपको बताते चले कि इस सीजन में, आईएसएल में 117 मैच होंगे जो दस स्थानों पर लाइव भीड़ के सामने खेले जाएंगे। पहली बार, आईएसएल लीग चरण करीब पांच महीने तक चलेगा, जिसमें प्रत्येक टीम प्लेऑफ़, सेमी-फ़ाइनल और फ़ाइनल के अलावा, घर पर 10 और घर से बाहर 10 मैच खेलेगी। 

Exit mobile version