लंबी उम्र तक खुद को जवां रखने के लिए अपनाएं ये उपाय, कुछ दिनों में दिखेगा असर

Measures to keep yourself Young

Measures to keep yourself Young

Measures to keep yourself Young : खराब लाइफस्टाइल, अस्वस्थ आहार और एक्सरसाइज नहीं करने से व्यक्ति को आधे से ज्यादा परेशानियां होने लगती हैं। काम के बोझ की वजह से भी कई लोग अपनी सेहत पर ध्यान नहीं देते है। ऐसे में उन्हें कम उम्र में ही कई बीमारियां अपना शिकार बना लेती है। इसके अलावा कई लोग कम उम्र (Measures to keep yourself Young) में भी बूढ़े दिखने लगते है। इसलिए वह जिम, फास्टिंग और तमाम उपाय को अपनाते है।

गौरतलब है कि आज के दौर में हर कोई लंबे समय तक जवां (Young) दिखना और निरोगी रहना चाहता है। इसी को लेकर हाल ही, में एक स्टडी हुई हैं। अमेरिका के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के एक्सपर्ट्स ने इस स्टडी में चौकाने वाला खुलासा किया है। बता दें कि ये स्टडी (Measures to keep yourself Young) लगभग 30 सालों तक 11,255 युवाओं का डाटा इकट्ठा करने के बाद की गई। स्टडी का रिजल्ट सीरम सोडियम लेवल और अन्य कई हेल्थ इंडिकेटर्स के आधार तैयार किया गया है।

हाइड्रेटेड रहने से होता है बहुत फायदा

स्टडी में कहा गया है कि, जो लोग खुद को सही तरीके से हाइड्रेटेड रखते हैं। वह अन्य लोगों की तुलना में अधिक समय तक स्वस्थ और निरोगी रहते है। इसके अलावा ये भी पता चला है कि प्रॉपर हाइड्रेशन से एजिंग प्रोसेस (Measures to keep yourself Young) भी धीमा होता है, जिससे व्यक्ति लंबे समय तक जवां रहते हैं और दिखते है। साथ ही इससे डायबिटीज, डिमेंशिया, दिल और लंग्स की बीमारी होने का खतरा भी कम होता है। बहरहाल, खूब पानी पीनी से और लिक्विड चीजों को डाइट में शामिल करने से व्यक्ति लंबे समय तक हेल्दी रह सकता हैं।

दुनिया की आधी आबादी है इस संकट में

अमेरिका की इस स्टडी के मुताबिक, दुनिया की आधी आबादी एक दिन में पर्याप्त पानी नहीं पीती है, जिससे उन्हें कई बीमारियां अपना शिकार बना रहीं है। बता दें कि रोजाना है एक व्यक्ति को कम से कम 1.5 लीटर पानी जरूर पीना चाहिए। शरीर में कम पानी जाने से सीरम सोडियम बढ़ता है, जिससे स्वास्थ पर बुरा असर पड़ता है। इसलिए लोगों को रोजाना खुद को प्रॉपर हाइड्रेटेड (Measures to keep yourself Young) रखना चाहिए।

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version