फ्लिपकार्ट ने लॉन्च किया मेटावर्स-बेस्ड शॉपिंग प्लेटफॉर्म ‘Flipverse’ जानिए क्या हैं इसके फायदे

Flipkart blog image

फ्लिपकार्ट ने हाल ही में मेटावर्स-बेस्ड शॉपिंग प्लेटफॉर्म ‘फ्लिपवर्स’ को लांच किया है। बताया जा रहा है कि इससे यूज़र्स को एक नए तरीके से शॉपिंग करने का मौका मिलेगा। इस मेटावर्स में ग्राहकों को प्रोडक्ट्स खरीदने से पहले उन्हें वर्चुअल रिएलिटी में आजमाने और उनको एक्सपीरियंस करने का विकल्प मिलेगा। इससे एक इंटरएक्टिव तरीके से प्रोडक्ट को आप सर्च कर सकते है।

फिलहाल यह एंड्रॉइड यूज़र्स के लिए है। आईफोन वालों के लिए अभी कुछ दिन और इंतज़ार करना होगा। वर्तमान में यह सेवा 15 ब्रांडों के लिए उपलब्ध होगी, जिसमें प्यूमा, कॉस्मैटिक और पर्सनल केयर ब्रांड Nivea, और घरेलू इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड Noise शामिल हैं। इस टेक्नोलॉजी के लिए फ्लिपकार्ट ने eDAO के साथ साझेदारी की है।

फ्लिपवर्स की घोषणा करते हुए फ्लिपकार्ट के प्रोडक्ट स्ट्रैटेजी एंड डिप्लॉयमेंट हेड नरेन रावुला ने कहा कि इसके कई फायदे होने वाले हैं। इस तकनीक की मदद से फ्लिपवर्स के लॉन्च का ई-कॉमर्स जैसी इनोवेटिव इंडस्ट्री पर प्रभाव जारी रहेगा और यह एक गेमीफाइड और इमर्सिव शॉपिंग डिलीवर करते हुए कस्टमर एक्सपीरियंस को बढ़ाएगा।

सबसे पहले अपने कंप्यूटर से https://firedrops.flipkart.com/qr-page.html इस वेबसाइट पर जाएं। वहां आपको ‘एंटर फ्लिपवर्स’ का मेनू मिलेगा उसपर क्लिक करें और फिर अपने एंड्रॉयड फोन के जरिए लैपटॉप की स्क्रीन पर दिखाए गए कोड को स्कैन करें। इसके बाद अब आप फायरड्रॉप ऐप पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे। यहां अपनी पसंद का यूजरनेम चुनें। अब फ्लिपवर्स बटन को सेलेक्ट करें। अब आप फ्लिपकार्ट मेटावर्स में एंटर हो गए है।

यहां आप विभिन्न कंपनियों के प्रोडक्ट्स को अपनी डिस्प्ले पर देख पाएंगे। आप फ्लिपवर्स में घूमने के लिए ऑन-स्क्रीन कंट्रोल का उपयोग कर सकते हैं। यहां आप उन प्रोडक्ट्स पर टैप कर सकते हैं, जिनके बारे में आप अधिक जानना चाहते हैं। प्लेटफॉर्म आपको ई-टेलर साइट पर उपलब्ध किसी भी डील या डिस्काउंट को चेक करने की भी अनुमति देता है।

Exit mobile version