Surya Grahan 2023 : वर्ष का पहला सूर्य ग्रहण कल, जानिए किस राशि पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर?

Surya Grahan 2023

Surya Grahan 2023 : इस साल का पहला सूर्य ग्रहण कल यानी 20 अप्रैल 2023 को लग रहा है। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य ग्रहण को बहुत ज्यादा अशुभ माना जाता है। कहा जाता है कि सूर्य ग्रहण का असर व्यक्ति की राशियों पर भी पड़ता है। कई राशियों पर इसका सकारात्मक देखने को मिलता है तो वहीं कुछ पर नकारात्मक प्रभाव। हालांकि इस बार सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2023) भारत में दिखाई नहीं देगा लेकिन इसका असर कहीं न कहीं सभी राशियों पर देखने को मिलेगा।

जानिए आपके लिए कैसा रहेगा कल का दिन

ज्योतिषाचार्य के अनुसार, इस साल सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2023) 20 अप्रैल को प्रातः काल 7 बजकर 04 मिनट से लग रहा है। जो दोपहर 12 बजकर 30 मिनट तक रहेगा। माना जा रहा है कि सूर्य ग्रहण का सबसे ज्यादा असर मेष राशि के जातकों पर होगा। 20 अप्रैल को वैशाख अमावस्या और साल का पहला सूर्य ग्रहण मेष और अश्विनी नक्षत्र में लग रहा है, जिसके कारण मेष राशि के जातकों पर इसका ज्यादा प्रभाव देखने को मिलेगा।

इसके अलावा कन्या राशि, मकर राशि, वृश्चिक राशि और सिंह राशि के जातकों पर ग्रहण (Surya Grahan 2023) का उतार-चढ़ाव वाला असर देखने को मिलेगा। जबकि धनु राशि, वृष राशि और मीन राशि के जातकों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- Vastu Shastr : किस दिन कौन से रंग का कपड़ा पहनना होता है शुभ

Exit mobile version