IND W vs AUS W: आज खेला जाएगा पहला सेमीफाइनल, जानिए क्या होगी प्लेइंग-XI

T20 WC Women 2023: IND W vs AUS W

IND W vs AUS W: महिला टी20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार (23 फरवरी) को केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने अपनी आखिरी ग्रुप मैच में आयरलैंड को हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। अब भारत का मुकाबला गत चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया के साथ होगा। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर फाइनल में पहुंचना चाहेगी। वहीं, दूसरा सेमीफाइनल 24 फरवरी को केपटाउन में खेला जाएगा जबकि खिताबी मुकाबला 26 फरवरी को केपटाउन में खेला जाएगा।

भारतीय टीम केवल एक बार फाइनल में बना पाई है जगह

ऑस्‍ट्रेलिया ने महिला टी20 वर्ल्‍ड कप के सात एडिशन में से पांच बार खिताब जीता है। वहीं भारतीय टीम केवल एक बार फाइनल में पहुंच सकी है। साल 2020 में भारतीय टीम फाइनल में गई थीं जहां दूसरी टीम ऑस्ट्रेलिया ही थी। उस मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने 85 रन से मुकाबला जीतकर खिताब हासिल किया था। भारतीय टीम इस मैच में बिना कोई बदलाव के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी।

𝙄𝙉𝙏𝙊 𝙏𝙃𝙀 𝙎𝙀𝙈𝙄𝙎! 🙌 🙌#TeamIndia have marched into the Semi Final of the #T20WorldCup 👏 👏

Well Done! 👍 👍 pic.twitter.com/mEbLtYhSm5

— BCCI Women (@BCCIWomen) February 20, 2023

आंकड़ें के अनुसार ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम इस बार ख़िताब जीतने के मंसूबे को पूरा करना चाहेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हेड-टू-हेड मुकाबले में अब तक 30 टी20 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से सिर्फ छह मैचों में भारतीय टीम को जीत मिली है, जबकि 22 में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की है। एक मैच टाई और एक मैच बेनतीजा रहा।

वहीं अगर महिला टी20 विश्व कप की बात करें तो दोनों टीमें पांच बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें से टीम इंडिया ने दो मैच और ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों में जीत हासिल की है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), शिखा पाण्डेय, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका ठाकुर सिंह।
Exit mobile version