Women’s WC : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला सेमीफाइनल मैच कल, जानिए पूरा समीकरण

IND vs AUS 1st semifinal

Women’s WC: महिला टी20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 फरवरी को केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने अपनी आखिरी ग्रुप मैच में आयरलैंड को हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वहीं, दूसरा सेमीफाइनल 24 फरवरी को केपटाउन में खेला जाएगा। खिताबी मुकाबला 26 फरवरी को केपटाउन में खेला जाएगा।

ग्रुप-बी के आखिरी मैच में पाकिस्तान को मिली हार

दक्षिण अफ्रीका में चल रहे महिला टी20 विश्व कप टूर्नामेंट में ग्रुप-बी के सभी मैच खत्म हो चुके है। इस ग्रुप के आखिरी मैच इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान खेला गया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 213 रन बनाए। डेनियल वायट (59), एमी जोंस (47) वहीं नताली स्कीवर ने 40 गेंदों में 81 रन की नाबाद पारी खेली।

जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 99 रन ही बना सकी। इस तरह से पाकिस्तान को इंग्लैंड के हाथों 114 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। हालांकि, इंग्लिश टीम पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह बना चुकी है।

पहला सेमीफाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल

ग्रुप-बी के पॉइंट्स टेबल की बात करें तो इंग्लैंड अंतिम चार मैचों में चार जीत और आठ अंक के साथ शीर्ष पर है। वहीं, भारतीय टीम ग्रुप-बी में तीन जीत और छह अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही। ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया टॉप पर जबकि साउथ अफ्रीका दूसरे स्थान पर है। नियमानुसार  सेमीफाइनल में ग्रुप-ए पर शीर्ष पर रहने वाली टीम का मुकाबला ग्रुप-बी में दूसरे स्थान पर रहने वाली से होना है। वहीं, ग्रुप-बी में शीर्ष पर रहने वाली टीम ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से भिड़ेगी।

हेड-टू-हेड मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया भारत पर भारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हेड-टू-हेड मुकाबले में अब तक 30 टी20 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से सिर्फ छह मैचों में भारतीय टीम को जीत मिली है, जबकि 22 में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की है। एक मैच टाई और एक मैच बेनतीजा रहा। वहीं अगर महिला टी20 विश्व कप की बात करें तो दोनों टीमें पांच बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें से टीम इंडिया ने दो मैच और ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों में जीत हासिल की है।
Exit mobile version