Gujrat Assembly Election : पहले चरण की वोटिंग जारी, मतदाताओं में उत्साह

Gujrat Election

Gujrat Election

Gujrat Assembly Election : गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज पहले चरण का मतदान हो रहा है। गुजरात में इस बार 2 चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं जहां पहले चरण का मतदान आज यानी 1 दिसंबर को है तो वहीं गुजरात में दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा। गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के दिन ही घोषित किए जाएंगे। गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीति के गलियारों में हलचल का माहौल है। गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा की 89 सीटों पर मतदान हो रहा है। दूसरे चरण में बाकी सीटों पर मतदान होगा। पहले चरण में 788 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी हुई है। गुजरात में आज पहले चरण के मतदान में सुबह 9 बजे तक 4.92 प्रतिशत मतदान हो चुका था।

 

14382 मतदान केंद्र

गुजरात में पहले चरण के मतदान के लिए लोगों में भी उत्साह नजर आ रहा है। लोग सुबह से ही पोलिंग स्टेशंस के बाहर लंबी कतारों में मतदान के लिए खड़े हैं। गुजरात की 89 विधानसभा सीटों पर पहले चरण में मतदान हो रहा है जहां जनता अपने मताधिकार का प्रयोग आज कर रही है। गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान जब से किया गया है तब से ही राज्य में चुनाव प्रचार भी खूब किया गया है। पहले चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार थमने के बाद चुनाव संबंधी अन्य तैयारियां पूरी कर ली गई थी और आज गुजरात की 89 सीटों पर पहले चरण में मतदान हो रहा है। पहले चरण के मतदान के लिए 14382 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

 

बीजेपी, कांग्रेस और आप के बीच मुकाबला

बता दें कि इस समय गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और बीजेपी का दावा है कि गुजरात की जनता एक बार फिर से गुजरात में बीजेपी की सरकार बनाने जा रही है। वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी अपनी जीत के दावे कर रही हैं। गुजरात में आम आदमी पार्टी की एंट्री से मुकाबला त्रिकोणीय हो सकता है। आज जहां पहले चरण के मतदान हो रहे हैं तो वही दूसरे चरण के मतदान के मद्देनजर राज्य में चुनाव प्रचार भी जारी है। बता दें कि पहले चरण का मतदान आज सुबह शुरू हुआ और मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सुबह से ही पोलिंग स्टेशंस के बाहर लंबी कतारों में नजर आ रहें है। मतदान को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह नजर आ रहा है।

Exit mobile version