Gujrat Assembly Election : पहले चरण का मतदान कल, 89 सीटों पर होगी वोटिंग

Gujrat

Gujrat

गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कल यानि 1 दिसंबर को गुजरात में पहले चरण का मतदान होगा। 182 सीटों वाले गुजरात में पहले चरण के मतदान में 89 सीटों पर वोटिंग होगी। पहले चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार थम गया है और अब बारी चुनाव की है। मतदान कल है और वोटिंग को लेकर चुनाव आयोग ने भी अपनी तैयारियां पुरी कर ली है।मिली जानकारी के मुताबिक चुनाव के लिए ईवीएम मशीनों की रिसिविंग भी आज शुरू हो जाएंगी जहां से उन्हें पोलिंग स्टेशन भेजन का कार्य शुरू होगा। पहले चरण के मतदान के मद्देनजर पोलिंग स्टेशनों के बाहर सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है और हर बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

 

दो चरणों में होगा चुनाव

गुजरात में इस बार दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। पहले चरण का मतदान जहां कल यानि 1 दिसंबर को है तो वहीं दूसरे चरण का मतदान 5 दिंसबर है। गुजरात में इस समय भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और बीजेपी का दावा है कि गुजरात की जनता उसके कार्यो को देखते हुए फिर से भाजपा को चुनने जा रही है। कांग्रेस पार्टी ने भी जीत का दावा किया है। कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज नेत इस समय गुजरात में डेरा जमाए हुए है दूसरे चरण के मतदान को लेकर चुनाव प्रचार जारी है। गुजरात में आम आदमी पार्टी की एंट्री से यहां मुकाबला त्रिकोणीय हो सकता है।

 

जीते के दावें

आम आदमी पार्टी गुजरात में कम समय में लोगों के दिलों में जगह बना लेने का दावा कर रही है। गुजरात में बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच मुख्य मुकाबला नजर आ रहा है पर ऐसा नहीं है कि दूसरी राजनीतिक पार्टियां चुनाव की तैयारियों में नहीं लगी हुई है। गुजरात में इस बार क्या होगा इस बात का पता तो 8 दिसंबर को ही चल पाएगा क्योकि इसी दिन 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। बता दे कि इसी दिन हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे धोषित किए जाने है। ऐसे में 8 दिंसबर का दिन सबकी नजरें चुनाव परिणामों पर टिंकी रहेंगी।

Exit mobile version