IND vs SL T20 Playing XI: साल का पहला मैच कल, हार्दिक-सूर्या पर होगी अतिरिक्त जिम्मेदारी

cricket blog 16

IND vs SL T20 Playing XI: नए साल में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारत और श्रीलंका दोनों टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए पहले ही भारतीय टीम का एलान हो चूका है। भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज 3 जनवरी से खेली जानी है। टी20 के लिए चयनकर्ताओं ने नई टीम चुनी है जिसमें हार्दिक पांड्या कप्तान होंगे। वहीं, सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान बनाया गया है।

नया साल रहने वाला है खास

टीम इंडिया के लिए यह साल बेहद खास है क्योंकि पहली बार भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप खेला जाना है और इसकी तैयारी साल के पहले महीने से शुरू हो जाएगी। इस सीरीज में रोहित के अलावा केएल राहुल और विराट कोहली भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। इसलिए हार्दिक और सूर्या जैसे बल्लेबाजों पर अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी। सबसे बड़ा सवाल है कि इन तीनों की अनुपस्थिति में प्लेइंग इलेवन क्या होगी और ओपनिंग जोड़ी के तौर पर किसे मौका मिलेगा?

कौन किस नंबर पर फिट बैठता है ?

रोहित की अनुपस्थिति में ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ ओपनिंग कर सकते हैं। विराट कोहली की अनुपस्थिति में 3 नंबर इनफॉर्म बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव जबकि 4 नंबर पर खुद कप्तान हार्दिक पांड्या उतर सकते हैं। 5वें और छठे नंबर पर दीपक हुड्डा और संजू सैमसन बल्लेबाजी करेंगे। सैमसन पहले भी इस नंबर पर बतौर फिनिशर बल्लेबाजी कर चुके हैं।

ऑलराउंडर के तौर पर टीम में वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल होंगे, जिन्होंने हालिया कुछ महीनों में बल्ले से प्रभावित किया है। गेंदबाजी की बात करे तो हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह के रूप में दो तेज गेंदबाज होंगे और स्पिन की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल पर होगी।

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल।

 

 

Exit mobile version