IND vs NZ : बारिश के कारण पहला मैच हुआ रद्द, अब 20 नवंबर को होगा आमना-सामना

Ind vs NZ

Ind vs NZ

T20i Match : टी20 वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी में युवा भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मुकाबला खेलने वाली थी लेकिन यह मैच बारिश के चलते रद्द हो गया। वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीमें एक नई शुरुआत की उम्मीद कर रही हैं लेकिन यह मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ चुका है। अब दूसरा मैच दोनों देशों के बीच 20 नवंबर को खेला जाएगा।

 

दोनों टीमों के बीच 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज होनी है। टी20 सीरीज का पहला मैच आज (18 नवंबर) को वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में होने जा रहा था। बारिश के कारण इस मैच में टॉस भी नहीं हो सका। अब देखना दिलचस्प होगा की दोनों में से कौन सी टीम इस सीरीज में जीत के साथ शुरुआत करती है। बारिश के खलल डालने के बाद इस सीरीज के टाई होने का डर रहेगा।

 

इस सीरीज का आखिरी मैच 22 नवंबर को खेला जाएगा, उसके बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 25 नवंबर को वनडे सीरीज का शुरुआत करेंगी। टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को भविष्य का सफल कप्तान माना जा रहा है. वहीं, न्यूजीलैंड दौरे पर रोहित शर्मा विराट कोहली सहित टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ को भी आराम दिया गया है

 

मैच रद्द होने के बाद हार्दिक ने कहा, “लड़के न्यूजीलैंड में क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित थे, लेकिन बारिश के बारे में हम कुछ नहीं कर सकते हैं। कई लड़के हमसे पहले आ गए थे, लेकिन पेशेवर खिलाड़ियों के तौर पर हम इस स्थिति के बारे में जानते हैं। मैं छह सालों से खेल रहा हूं और अब लड़के मेरी बात सुनते हैं। हम चाहते हैं कि यहां मौजूद खिलाड़ियों को अपनी भूमिका पता हो। जो खिलाड़ी पहले से टीम में हैं उन्हें पहले से अपने रोल के बारे में पता है। टी20 विश्व कप पीछे छूट गया है। निराशा रहेगी, लेकिन अब नई शुरुआत है।
वहीं केन विलियमसन ने कहा, “बड़े टूर्नामेंट के बाद जल्द ही यह सीरीज आ गई। आप हमेशा भारतीय टीम के विरुद्ध खेलना चाहते हैं, लेकिन आज ऐसा हो न सका। सभी टीमें आने वाले विश्व कप के बारे में देखती हैं। अगले वर्ष में आप वनडे विश्व कप को ध्यान में रखकर खेलने की कोशिश करते हैं। हम परिस्थितियों को देखकर अपनी टीम में बदलाव करेंगे। एक टीम के तौर पर हम बेहतर होना चाहते हैं।”
Exit mobile version