आग की चपेट में आई कानपुर की सबसे बड़ी मार्केट: 800 से ज्यादा दुकानें जलकर खाक, अरबों का हुआ नुकसान

Kanpur fire

उत्तर प्रदेश के कानपुर की सबसे बड़ी मार्केट आग की चपेट में आ गई है। गुरुवार रात को कानपुर के बांसमंडी इलाके में स्थित कपड़ा मार्केट में भीषण आग लग गई है। आग की चपेट में आने से 6 कॉम्प्लेक्स की 800 से ज्यादा दुकानें जलकर खाक हो गई हैं, जिससे अरबों रुपये का नुकसान भी हुआ है।

शॉर्ट सर्किट के चलते हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि कानपुर के बांसमंडी स्थित एआर टावर में गुरुवार देर रात करीब 1.30 बजे आग लगी थी। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया है। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुट गईं, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। हालात बेकाबू होते देख उन्नाव और लखनऊ से भी गाड़ियां बुलानी पड़ी। सेना के साथ एयर फोर्स की टीम भी आग पर काबू पाने में जुटी है। होलसेल मार्केट में लगी इस आग को कई घंटे हो चुके हैं, लेकिन अब तक आग बुझाई नहीं जा सकी है।

यह भी पढ़ें: इंदौर : बहुमंजिला होटल में आग लगने से हड़कंप, क्रेन की मदद से बचाई लोगों की जान

आग बुझाने की कोशिश जारी

बताया जा रहा है कि आग सबसे पहले एआर टावर में दुकानों के बाहर रखे सामान में लगी थी। इस दौरान तेज हवाएं के चलते आग ने विकराल रूप ले लिया और पल भर में ही कई दुकानों इसकी चपेट में आ गई। इसके बाद देखते ही देखते पूरा तीन मंजिला टावर धधकने लग गया और फिर ये आग हमराज कॉम्प्लेक्स, नफीस टावर, अर्जन कॉम्प्लेक्स, मसूद कॉम्प्लेक्स और सुपर हमराज कॉम्प्लेक्स तक फैल गई।

घटनास्थल पर कानपुर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड, जॉइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी और DM मौके पर मौजूद हैं। जॉइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी बताते हैं कि टीम आग बुझाने में जुटी हुई है। मार्केट कपड़े की है इसलिए आग तेजी से फैली। यहां आसपास लकड़ी की मार्केट है। तंग रास्ते हैं और कई बिल्डिंग हैं। ऐसे में आग और न फैले इसका ध्यान रखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: इंदौर: बालेश्वर मंदिर में रामनवमी के दिन बरसा मौत का कहर, कुएं की छत ढहने से 35 की मौत

Exit mobile version