Indian Railways : बिहार से मुंबई जा रही ट्रेन में लगी आग, मचा हड़कंप

Indian Railways

Indian Railways :  पटना के दानापुर से खुलकर आरा के रास्ते लोकमान्य तिलक (मुंबई) जा रही होली स्पेशल ट्रेन (01410 )में मंगलवार मध्य रात्रि को एसी कोच (M-9) में अचानक आग लग गई। ट्रेन जब दानापुर-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड के करीसाथ स्टेशन के पास पहुंची थी कि अचानक ट्रेन में आग लग गई। आग की तेज लपटें देख यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया और लोग इधर उधर कूद कर भागने लगे।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस, ग्रामीण और रेलवे के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। मौक़े पर फायर बिग्रेड को बुलाया गया । स्थानीय ग्रामीणों के मदद से फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच कर मामले की जांच कर रहे है।

यात्रियों का कहना है कि एसी कोच से पहले हल्का धुआं दिखा जब तक लोग कुछ कर पाते तब तक भीषण आग लग चुकी थी। आग लगने के बाद एसी बोगी में जो भी यात्री थे, वो समय रहते जान बचाकर भाग निकले । आग लगी बोगी को ट्रेन से अलग कर होली स्पेशल ट्रेन को मुम्बई के लिए रवाना कर दिया गया है।

इस घटना के बाद रेलवे के द्वारा दर्जनो ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया था। आग की सूचना मिलते ही रेल कर्मचारी के साथ साथ स्थानीय लोगो ने भी मदद की और काफी मशकक्त के बाद आग पर काबू पाया गया। इस घटना के बाद लगभग 5 घंटे तक रेल परिचालन बाधित था, अब सभी रेल सेवा सुचारु रूप से चालू कर दिया गया है।

Exit mobile version