FIFA World Cup: मैच को लेकर भविष्यवाणी, इस बार रोनाल्डो नहीं मेसी की अर्जेंटीना बनेगी चैंपियन

Messi blog image

फुटबॉल वर्ल्ड कप का 22वां संस्करण जल्द ही शुरू होने वाला है। 20 नवंबर से कतर में वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जायेगा। वर्ल्ड कप का कोई भी मैच रोमांचक होता है। 1930 से चली आ रही वर्ल्ड कप के टूर्नामेंट का ये मुकाबला भी बेहद शानदार होने की उम्मीद है। इस टूर्नामेंट में कुल 32 टीमें भाग लेंगी जो 18 दिसंबर तक चलेगा। 

इस बार पुर्तगाल के रोनाल्डो तथा अर्जेंटीना के लियोनल मेसी के ऊपर लोगों का पूरा फोकस रहने वाला है। इसी बीच ये ख़बर आ रही है कि लिओनेल मेसी की अर्जेंटीना विजेता बनेगी। दरअसल, सुपर कंप्यूटर के एक भविष्यवाणी के अनुसार, रोनाल्डो की टीम हार जाएगी। इस भविष्यवाणी के बाद पुर्तगाल के फैंस नाराज दिख रहे हैं।

सुपर-कंप्यूटर के जरिए यह प्रयोग बीसीए रिसर्च द्वारा किया है। उपलब्ध डाटा के आधार पर सुपर-कंप्यूटर ने अर्जेंटीना को फाइनल में जीतने की भविष्यवाणी की है। अगर यह सही साबित होता है रोनाल्डो अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी मेसी के खिलाफ वर्ल्ड कप मुकाबले में हार जाएंगे। आपके जानकारी के लिए बता दूं कि पुर्तगाल कभी भी वर्ल्ड कप फाइनल में नहीं पहुंचा है, लेकिन भविष्यवाणी के मुताबिक इस बार यह उपलब्धि हासिल कर लेगी।

मौजूदा चैंपियन फ्रांस की बात करें तो सुपर-कंप्यूटर के मुताबिक वह ग्रुप-डी में दूसरे स्थान पर रहेगी। प्री-क्वार्टरफाइनल में उसका मुकाबला एक बार फिर से अर्जेंटीना से होगा, लेकिन इस बार वह हार जाएगा वही इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से सेमीफाइनल में पहुंचेगी। इस बार इंग्लैंड को पेनल्टी शूटआउट में पुर्तगाल के हाथों हार का सामना करना पड़ेगा। पिछली बार उसे क्रोएशिया ने हरा दिया था।

दुनिया के दो दिग्गज फुटबॉलर अर्जेंटीना के लियोनल मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो का संभवत: यह आखिरी वर्ल्ड कप होगा। दोनों अब तक एक बार भी अपनी टीम को चैंपियन नहीं बना सके हैं। इस बार दोनों के ऊपर सबकी नजरें होंगी।

Exit mobile version