FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना ने किया अपनी स्क्वाड का ऐलान

Fifateam blog image

फीफा विश्व कप 2022 के लिए सारी टीमें तैयार है। 20 नवंबर से 18 दिसम्बर तक चलने वाला इस टूर्नामेंट में 32 टीमें भाग ले रही हैं। हाल ही लियोनल मेसी की अगुवाई वाली टीम अर्जेंटीना की स्क्वाड का ऐलान हो गया है। 26 सदस्यीय इस स्क्वाड में चोटिल पाउलो डिबेला को भी जगह दी गई है। यानी एक बार फिर अर्जेंटीना की फारवर्ड लाइन में मेसी, डी मारिया और डिबेला की तिकड़ी धमाल मचाते नजर आएगी।

 

इस फीफा विश्व कप में कुल 32 टीमें होंगी जिसके बीच मुकाबला खेला जायेगा। पूरा टूर्नामेंट दोहा शहर और उसके आसपास के आठ स्टेडियमों में खेला जायेगा। इस सीजन 64 मैच खेले जाने हैं। इसकी तैयारी 2010 से ही बड़े पैमाने पर चल रही है। महत्वपूर्ण निर्माण परियोजनाओं पर काम करने के बाद अब कतर पूरी तरह से तैयार है। मैच 20 नवंबर से शुरू होगी जिसमे लगभग 1.2 मिलियन अंतरराष्ट्रीय दर्शकों के कतर पहुंचने की उम्मीद है।

 

इस वर्ल्ड कप के बाद मेसी वर्ल्ड कप से सन्यास ले सकते हैं। 35 वर्षीय मेसी का ये पांचवा और अंतिम वर्ल्ड कप होगा। कई दिनों से चोट के कारण उन्होंने फिटनेस में दिक्कतों का सामना किया है। लेकिन इस वर्ल्ड कप में ये कप्तानी करेंगे और टीम के साथ वर्ल्ड कप जीतने की कोशिश करेंगे।

 

आपको बता दें कि डिबेला ने अक्तूबर की शुरुआत से अपने क्लब एएस रोमा के लिए नहीं खेला है, लेकिन उन्हें टीम में नामित किया गया है।  अर्जेंटीना को उम्मीद है कि वह 22 नवंबर को ग्रुप सी में सऊदी अरब के खिलाफ मैच से पहले फिट हो जाएंगे। अर्जेंटीना ने 44 सालों से विश्व कप की ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। आखिरी बार 1978 में वेस्ट जर्मनी को हराकर वर्ल्ड कप जीता था।

#Qatar2022 Nuestro entrenador @lioscaloni dio a conocer la nómina de jugadores que nos representarán en esta nueva edición de la @FIFAWorldCup.

¡Con ustedes los elegidos! 🤜🏼🤛🏼😁#TodosJuntos 🇦🇷 pic.twitter.com/qUeY2uygVv

— Selección Argentina 🇦🇷 (@Argentina) November 11, 2022

ऐसी है स्क्वाड

 

Exit mobile version