MS Dhoni Retirement: फैंस के प्यार ने धोनी को संन्यास लेने से बचाया, अगले साल भी खेलेंगे माही!

MS Dhoni Retirement

MS Dhoni Retirement

MS Dhoni Retirement: महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल का पांचवां खिताब जीतने के बाद एक बार फिर अपने फैंस को जश्न मनाने का मौका दे दिया। जितनी धूम अकेली धोनी ने मचायी शायद उतनी चर्चा विराट कोहली, रोहित शर्मा और शुभमन गिल को मिलाकर नहीं हुई। धोनी जिस मैदान और जिस शहर में जाते, सिर्फ और सिर्फ उन्हीं की गूंज सुनाई पड़ती। 28 मई दिन रविवार को यह खिताबी मुकाबला शुरू होना था, लेकिन लगातार बारिश के चलते मैच में टॉस तक नहीं हो पाया और खेल रिजर्व-डे यानी 29 मई को शिफ्ट हो गया। 29 मई को मैच तय समय पर शुरू हुआ, लेकिन पहली पारी खेले जाने के बाद एकबार फिर बारिश ने खलल डाला। बहरहाल 15 ओवर का मैच खेला गया जिसमे धोनी की टीम विजयी रही।

यह भी पढ़ें:MS Dhoni: इन लोगों को धोनी करते हैं इंस्टाग्राम पर फॉलो, देखें यहां पूरी लिस्ट

संन्यास के बारे मे ये कहा

धोनी ने संन्यास की अटकलों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि दर्शकों के प्यार को देखते हुए उन्हें तोहफा देने के लिये वे अगले सीजन में फिर खेलेंगे। इस सीजन की शुरुआत से ही अटकलें लगाई जा रही थी कि यह धोनी का आखिरी सत्र होगा। उन्होंने कहा,

“चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 का खिताब जीत लिया है। मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास को लेकर बातचीत की। उन्होंने कहा कि परिस्थिति के मुताबिक देखें तो यह मेरे संन्यास की घोषणा करने का सबसे अच्छा समय है। लेकिन इस साल मैं जहां भी रहा हूं, मेरे लिए फैंस ने जितना प्यार और स्नेह दिखाया है उसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद कहना आसान होगा। हालांकि, मेरे लिए सबसे मुश्किल बात यह होगी कि अगले नौ महीनों तक कड़ी मेहनत करूं और फिर वापस आकर आईपीएल का कम से कम एक और सीजन खेलूं।जिस तरह फैंस ने प्यार दिखाया है, ऐसे में वह अगला सीजन खेलकर उन्हें गिफ्ट देना चाहते हैं।”

धोनी का आईपीएल करियर

बता दें कि गुजरात के खिलाफ मैच धोनी का आईपीएल में 250वां मैच था। इस लीग में 250 मैचों में वह 38.79 की औसत और 135.92 के स्ट्राइक रेट से 5082 रन बना चुके हैं। इसमें 24 अर्धशतक शामिल हैं। आईपीएल 2023 में धोनी ने 16 मैचों में 26 की औसत और 182.45 के स्ट्राइक रेट से 104 रन बनाए। धोनी की कप्तानी में सीएसके पांच खिताब जीत चुकी है। सबसे ज्यादा आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाले कप्तानों के मामले में धोनी ने रोहित की बराबरी की।

यह भी पढ़ें: IPL 2023: विराट कोहली के फॉर्म से डरा ऑस्ट्रेलिया, शतक से रिकी पोंटिंग भी घबराए

Exit mobile version