Fahmaan Khan: कास्टिंग काउच को लेकर छलका फहमान खान का दर्द, कहा- “वह पीछे से आया और मुझे…”

Fahmaan Khan Shocking Truth

Fahmaan Khan: फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का मुद्दा कोई नया नही है। समय-समय पर कई दिग्गज सितारों ने इंडस्ट्री में हो रहे कास्टिंग काउच को लेकर अपना दर्द बयां किया है। कईयों ने इस खुद झेला है, जिसमें से कुछ ने अपनी आवाज उठाई, तो कुछ अबतक समाज को लेकर चुप्पी साधे बैठे हैं। फिल्मी दुनिया की चकाचौंध को देखकर सभी आकर्षित हो जाते हैं, लेकिन उनको इसके पीछे के काले सच का पता नहीं होता है। ऐसा ही कुछ हुआ है टीवी एक्टर फहमान खान (Fahmaan Khan) के साथ भी। हाल ही में एक्टर ने कास्टिंग काउच को लेकर एक चौकाने वाला खुलासा किया है।

फहमान भी हो चुके हैं कास्टिंग काउच का शिकार

फहमान ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बात करते हुए बताया कि उन्हें उनके करियर का पहला प्रोजेक्ट साल 2014 में मिला था, जिसके लिए उन्हें 8 महीने का इंतजार करना पड़ा था। इतना ही नहीं बल्कि उन्हें 17 लोगों के साथ टू बीएचके फ्लैट शेयर करना पड़ा था। अभिनेता ने बताया, ‘उस वक्त ये स्थिति थी कि चीनी भी अलमारी में लॉक करके रखनी पड़ती थी।’ हालांकि असल दुख की बात तो यह थी कि इतने दिन इंतजार करने के बाद भी फहमान को उनके प्रोजक्ट से निकाल दिया गया था।

एक्टर ने बयां किया दर्द

आपको बता दें कि कास्टिंग काउच को लेकर खुलासा करते हुए फहमान खान ने कहा कि, ‘उस वक्त यह सबसे डिप्रेसिंग टाइम था। ऐसा लगने लगा था कि मैं इतना बुरा हूं कि लोग मुझे अपने शो में लेना ही नहीं चाहते हैं। उस वक्त मेरी हालत सही नहीं थी और मैं किसी से बात नहीं करता था। फिर से सीरियल के लिए ऑडिशन देना शुरू किया तब मुझे एक और सीरियल ऑफर हुआ और मेरी किस्मत बदल गई। मैंने सोचा मुझे अब लीड रोल करना चाहिए और मैंने अपना बजट बढ़ा दिया, लेकिन टीवी के नियम मुझे समझ में नहीं आए और मुझे काम मिलना बंद हो गया।‘

गलत तरीके से छूने की हुई कोशिश

फहमान ने अपनी बात जारी रखते हुए बताया कि वो अपने करियर में ऐसे लोगों से भी मिले हैं, जिन्होंने उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश की। इतना ही नहीं वह एक कास्टिंग डायरेक्टर से मिले जो मशहूर एक्टर्स का नाम ले रहे थे। ऐसें में फहमान समझ गए थे कि वो चाहता क्या है। आखिरकार उन्होंने डायरेक्टर से पूछ ही लिया, ‘मुझे साफ-साफ बताओ कि तुम क्या चाहते हो’। उसने मुझे बताया और मैंने कहा, ‘ठीक है, धन्यवाद।

फहमान को मिली थी धमकी

एक्टर ने बताया कि, ‘मैं आपका सम्मान करता हूं लेकिन मैं उस तरह का लड़का नहीं हूं। मैं बाहर निकलने लगा और फिर वह आदमी तुरंत पीछे से आया और मुझे पकड़ लिया। उन्होंने मुझे बहुत ही बुरे तरीके से गले लगाया। तो मैंने उसे धक्का दिया। उसने कहा कि वह मेरे लिए पुलिस बुलाएगा। मैंने उससे कहा कि पुलिस को यहां आने में 15 मिनट लगेंगे और अगले 15 मिनट में अगर तुमने मुझे फिर से छुआ, तो मैं तुम्हारे सिर पर लात मार दूंगा।’

Exit mobile version