Ashes Series 2023: पहले दिन के खेल में इंग्लैंड का पलड़ा भारी, जानिए बैजबॉल कितना रहा कारगर

Ashes Series 2023

एशेज 2023 का आगाज हो चुका है। 16 जून 2023 को इस धाकड़ सीरीज का बिगुल बजा। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच बर्मिंघम में खेला जा रहा है।  हालांकि पहले ही दिन शानदार खेल देखने को मिला। बैजबॉल के दौर में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच देखने मे काफी लोग दिलचस्पी ले रहे हैं। इसका असर मैच के पहले दिन ही देखने को मिला।

यह भी पढ़ें: R Ashwin: WTC Final में टीम इंडिया को मिली हार पर ये क्या बोल गए आर अश्विन ?

जो रूट ने बनाए नाबाद 118 रन

हालांकि, जिस अंदाज में इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही है, उस हिसाब से ये मुकाबला इंग्लैंड के पक्ष मे जा सकता है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी 393/8 के स्कोर पर घोषित की। जो रूट ने नाबाद 118 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो ने 78 और जैक क्राउली ने 61 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लियोन ने चार और जोश हेजलवुड ने दो विकेट लिए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 14/0 थी।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल मे ऑस्ट्रेलिया को मिली थी जीत

मालूम हो कि  ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल में जीत दर्ज की है। उसने भारत को बुरी तरह से हराया था। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम फॉर्म में है और उसका मनोबल पहले ही बढ़ा हुआ है। इतना ही नहीं उसने पिछली एशेज में इंग्लैंड को बुरी तरह हराया था। ये सब देखकर ये कहा जा सकता है कि इंग्लैंड के लिए ऑस्ट्रलिया को हराना काफी मुश्किल रहने वाला है।

पिछले सीरीज में इंग्लैंड को मिली थी हार

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने एशेज 2021-2022 में 4-0 से जीत दर्ज की थी। टीम ने पहले मैच में 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे मुकाबले में 275 रनों से एक बड़ी जीत हासिल की थी। वहीं, तीसरे मैच मे इंग्लैंड ने वापसी जरुर की थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट में 14 रनों से जीत हासिल की थी। चौथा टेस्ट ड्रॉ रहा था। इसके बाद पांचवें टेस्ट में 146 रनों जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023: बासित अली के बॉल टेंपरिंग का आरोप कितना सच ? पहले भी ऑस्ट्रेलिया पर लग चुका है आरोप

Exit mobile version