ENG vs AUS 2nd Test: बेन स्टोक्स का शतक नहीं आया इंग्लैंड को काम, ऑस्ट्रेलिया 43 रन से मुकाबला जीता

ben stokes

ENG vs AUS 2nd Test: इंग्लैंड मे खेले जा रहे एशेज सीरीज को काफी पसंद किया जा रहा है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली यह सीरीज इस बार अलग-अलग चीजों के लिए लोकप्रिय होता जा रहा है। रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर टूर्नामेंट में 2-0 की बढ़त हासिल कर लिया है। पांच मैचों कि इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। इंग्लैंड का प्रदर्शन इस मैच में भी कुछ खास नहीं रहा। बैजबॉल का कमाल एक बार फिर से दिखने मे इंग्लैंड की टीम असफल रही । बता दें कि इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 43 रन से जीत लिया है।

बेन स्टोक्स ने जगाई टीम की उम्मीद

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टीम की उम्मीद बीच मे जरुर जगाई लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम ज्यादा देर तक टीम नहीं पाई और अपनी 10 विकेट ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को सौंप दिए। हालांकि, इस मैच मे कप्तान बेन स्टोक्स ने 155 रन की शानदार पारी खेली। बेन स्टोक्स 214 गेंद में नौ चौके और नौ छक्के की मदद से 155 रन की शानदार पारी खेलकर आउट हुए। हेजलवुड ने उन्हें विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया की जीत लगभग पक्की हो चुकी थी।

ऑस्ट्रेलिया ने दिखाया शानदार खेल प्रदर्शन

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। स्टीव स्मिथ के 110 और डेविड वॉर्नर के 66 रन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 416 रन बनाए। मार्नस लाबुशेन ने 47 और ट्रेविस हेड ने 77 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए ओली रॉबिंसन और जोश टंग ने तीन-तीन विकेट लिए। जो रूट को दो विकेट मिले। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 325 रन ही बना सकी। बेन डकेट ने 98, जैक क्राउली ने 48, ओली पोप ने 42 और हैरी ब्रूक ने 50 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट लिए। हेजलवुड और ट्रेविस हेड को दो-दो विकेट मिले। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 91 रन की बढ़त मिली।

इंग्लैंड का बैजबॉल अप्रोच नहीं आया काम

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 279 रन बनाए। उस्मान ख्वााज ने 77 और स्टीव स्मिथ ने 34 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने चार विकेट लिए। जोश टंग और ओली रॉबिंसन को द-दो विकेट मिले। चौथी पारी में इंग्लैंड के सामने 370 रन का लक्ष्य था, लेकिन यह टीम 327 रन पर सिमट गई और 43 रन से मैच हार गई। इंग्लैंड की दूसरी पारी में कप्तान बेन स्टोक्स ने 155 रन बनाए। वहीं, बेन डकेट ने 83 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने तीन-तीन विकेट लिए। ग्रीन को एक विकेट मिला।

Exit mobile version