Elon mask : मस्क ने एक बार फिर से गूगल पर साधा निशाना, कह दी ये बड़ी बात

Elon mask : मस्क ने एक बार फिर से गूगल पर साधा निशाना, कह दी ये बड़ी बात

Elon mask : लगातार सुर्खियों में रहने वाले दुनिया के सबसे रईस शख्स में से एक एलन मस्क ने एक बार फिर से गूगल पर निशाना साधा है।  टेस्ला के सीईओ और स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क  ने एक बार फिर से गूगल को एक सुझाव दिया है। दरअसल, एलन मस्क ने Google के चैटबॉट, जेमिनी पर निशाना साधा और एआई पर इसके रचनाकारों के पूर्वाग्रहों और गलतियों को प्रतिबिंबित करने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि हाल ही में एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर इंसान के लिस्ट में नीचे खिसक गए हैं।

मस्क ने एक बार फिर से गूगल पर साधा निशाना

दरअसल, एलन मस्क ने कहा कि Google की AI की वास्तविक प्रतिक्रिया का सरासर पागलपन चौंका देने वाला है! वे इसे भविष्य में कम स्पष्ट होने के लिए ठीक कर देंगे, लेकिन पूर्वाग्रह अभी भी रहेगा, जो AI अपने रचनाकारों की गलतियों को प्रतिबिंबित करता है। बता दें कि एक हालिया ट्वीट में मस्क ने Google के AI प्रयासों की आलोचना करते हुए सुझाव दिया कि जेमिनी की पक्षपाती और अविश्वसनीय डेटा और इमेज जनरेशन में प्रौद्योगिकी की खामियां स्पष्ट थीं।

पक्षपात का लग चुका है आरोप

बता दें कि यह विवाद Google के AI प्रोडक्ट जांच को और बढ़ा देता है, जिसमें प्रधान मंत्री मोदी से संबंधित प्रश्नों में पक्षपात के आरोप के कारण सरकार द्वारा नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा मस्क ने Facebook पर भी राजनीतिक पूर्वाग्रह(पक्षपात) का आरोप लगाया  और कहा था कि Google और Facebook/Instagram में एक मजबूत राजनीतिक पूर्वाग्रह है।

ये भी पढ़ें : Elon Mask : Tesla की बहुत जल्द होने वाली है भारत में एंट्री, गुजरात में प्लांट लगाने को तैयार

Exit mobile version