एलन मस्क ने दी एक और चेतावनी, ऐसा करने से हट जाएगा ब्लू टिक और कंपनी की होगी मुफ्त में कमाई

Acsuspend blog image 1

Elon Musk Twitter deal : टेस्ला के मालिक और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है तभी से वह इसमें बड़े बदलाव कर रहे हैं। सबसे पहले उन्होंने कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल समेत सीएफओ और कई अन्य शीर्ष अधिकारियों को कंपनी से बहार का रास्ता दिखाया। साथ ही कंपनी के आधे कर्मचारियों को भी निकालने की योजना बनाई गई है। जिसके बाद अब उन्होंने एक और बड़ा बदलाव करने का ऐलान किया है। उन्होंने ट्विटर अकाउंट के सस्पेंशन को लेकर अब अपना नया प्लान बनाया है।

बिना वार्निंग इसलिए सस्पेंड होंगे पैरोडी अकाउंट

बता दें कि एलन मस्क ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि अब से हर वो अकाउंट सस्पेंड हो जाएंगे, जो अपनी पहचान बदलेंगे। उन्होंने लिखा, अगर कोई पैरोडी अकाउंट है तो उसमें लिखना होगा कि वो पैरोडी अकाउंट है और ऐसा नहीं करने पर अकाउंट सस्पेंड कर दिया जाएगा, जो किसी और के नाम व फोटो का इस्तेमाल कर रहा होगा। इससे पहले ट्वीट अकाउंट्स सस्पेंड करने से पहले एक चेतावनी दी जाती थी, लेकिन अब व्यापक वेरिफिकेशन शुरू होने के बाद कोई चेतावनी नहीं दी जाएगी और अकाउंट सीधे-सीधे सस्पेंड कर दिया जाएगा। इसी के साथ अब अगर कोई ट्विटर यूजर अपने नाम में बदलाव करता है, तो उसके अकाउंट का ब्लू टिक टेंपरेरी रूप से हटा दिया जाएगा।

फर्जी अकाउंट से मुफ्त में होगी ट्विटर की कमाई

सबसे पहले एलन ने एलान किया कि ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए आठ डॉलर देने होंगे। जिसके बाद सवाल उठ रहें थे कि ऐसे तो कोई भी आठ डॉलर देकर किसी के नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर उसे वेरिफाई करवा सकता है। जिस पर मस्क ने ट्वीट कर कहा, ऐसे फर्जी अकाउंट्स को ट्विटर तुरंत बंद कर देगा और पैसे भी नहीं लौटाएगा। ऐसा फर्जीवाड़ा अगर लाखों लोग करते हैं तो इससे हमें ही फायदा है, इससे हमारी ही मुफ्त की कमाई होगी।

Exit mobile version