Elon Mask : Tesla की बहुत जल्द होने वाली है भारत में एंट्री, गुजरात में प्लांट लगाने को तैयार

Elon Mask

Elon Mask Tesla : अमेरिका की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला (Tesla) बहुत जल्द भारत के मार्केट में एंट्री करने वाली है। सरकार से लगातार चर्चा के बाद इस बात की काफी ज्यादा संभावना जताई जा रही है कि एलन मस्क गुजरात में एक बड़ा निवेश कर कार निर्माण का नींव रखेंगे। रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात सरकार के प्रवक्ता रुशिकेश पटेल ने गुरुवार को सरकार के इस बारे में काफी आशा जताई कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क गुजरात में निवेश के लिए विचार करेंगे।

गुजरात में कार बनाने को तैयार एलन मस्क

गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री रुशिकेश पटेल ने गुरुवार को कैबिनेट ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए इस बात का संकेत दिया है। सरकार के स्वागत योग्य रुख पर जोर देते हुए उन्होनें कहा कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क गुजरात में निवेश के लिए विचार करेंगे। टेस्ला के साथ चल रही चर्चाओं को भी उन्होनें स्वीकार किया। मंत्री ने यह भी घोषणा की है कि आगामी वित्तीय वर्ष के लिए गुजरात बजट फरवरी से शुरू किया जाएगा। विधानसभा सत्र, जो 29 फरवरी तक चलेगा,उसमें कुल 23 दिनों का होगा और 26 बैठकों की मेजबानी करेगा। विशेष रूप से बजट प्रस्तुति 1 फरवरी को निर्धारित है। उम्मीद है कि यह 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक होगा।

भारत सरकार से साथ नहीं बन पा रही थी बात

बता दें टेस्ला लंबे समय से भारतीय बाजार में एंट्री की कोशिश कर रही है। लेकिन, भारत सरकार के साथ उसका तालमेल नहीं बैठ पा रहा था। टेस्ला चाहती थी कि वह पहले कारों को इंपोर्ट करें और भारत में बेचे, इसके लिए वह सरकार से इंपोर्ट ड्यूटी घटाने की उम्मीद लगाए बैठी थी, जो भारत सरकार को ना मंजूर थी। हालांकि, अब टेस्ला भारत में कारोबार शुरू करने वाली है और इसके लिए वह गुजरात में अपना मैन्युफैक्चरिंग लगाएगी।

Tesla in India : 20 लाख रुपये में भारत में तैयार होंगे टेस्ला के कार, भारत सरकार के साथ कंपनी ने शुरू की बातचीत

Exit mobile version