Electric Cars With 500 Km Range: देख रहे हैं बेहतरीन रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार? ये हैं बढ़िया विकल्प

Electric Cars With 500 Km Range

Electric Cars With 500 Km Range: भारतीय बाजार में बहुत सारी इलेक्ट्रिक कारें उपलब्ध हैं और कई अलग-अलग वाहन निर्माता उन्हें बेच रहे हैं। यदि आप भी पेट्रोल और डीजल की उच्च लागत से चिंतित हैं और आप एक इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं, तो हमने तीन मॉडलों की एक सूची तैयार की है जो आपके लिए उपयुक्त हो सकती हैं। इन कारों की रेंज लगभग 500 किमी है और ये शक्तिशाली इंजन द्वारा संचालित होती हैं। वे बेहद स्टाइलिश भी हैं। आइए विस्तार से इसके बारे में जानते हैं। ..

Kia EV6

दक्षिण कोरियाई कंपनी किआ ने भी हाल ही में EV6 को भारत में पेश किया है। इस कार ने CBU इंपोर्ट के जरिए देश में दस्तक दी है। किआ की प्रीमियम कार में यूजर्स को 77.5kWh का बैटरी पैक मिलता है। यह कार दो राइडिंग मोड- रियर व्हील ड्राइव और 4 व्हील ड्राइव मोड में आती है। सिंगल चार्ज पर करने पर EV6 की WLTP सर्टिफाइड रेंज 528km है। यूजर्स 50kW फास्ट डीसी चार्जर के साथ EV6 को मात्र 73 मिनट में 10-80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 60-65 लाख रुपए के बीच है।

Kia EV6

BYD Atto 3

चाइनीज कार निर्माता कंपनी बिल्ड योर ड्रीम्स (BYD) ने हाल ही में अपनी इस इलेक्ट्रिक कार को भारतीय बाजार में पेश किया है। कंपनी का दाावा है कि उनकी ये इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज होने पर 521 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। BYD ने इसमें 60.48 kWh क्षमता वाली बैटरी लगाई है। आप इसे 34 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।

BYD ATTO 3

Hyundai Ioniq 5

पिछले साल कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को पेश की थी। अब, यह भारत में भी उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि Hyundai Ioniq 5 की रेंज एक बार चार्ज करने पर 631 किलोमीटर है। इसमें 72.6 kWh की बैटरी लगाई गई है और Hyundai Ioniq 5 का इलेक्ट्रिक मोटर 217 PS की पावर और 350 Nm का टार्क जनरेट करता है। इलेक्ट्रिक कार को आप 45 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।

Hyundai Ioniq 5
Exit mobile version