इलेक्शन कमीशन आज कर सकता है गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा, जानिए बड़ी अपडेट

Election blog image 2

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज हो सकता है। ये खबर सूत्रों के हवाले से सामने आ रही है। सूत्रों की माने तो चुनाव आयोग आज दोपहर को प्रेसवार्ता कर गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। सूत्रों के हवाले से ये खबर सामने आई है और इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। सूत्रों और मीडिया रिपोर्टस का कहना है कि गुजरात चुनाव दो चरणों में संपन्न कराया जा सकता है। गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर दो फेज में इलेक्शन कराए जाने की बात कई मीडिया रिपोर्ट और सूत्रों के हवाल से सामने आ रही है।

दो फेज में हो सकते है चुनाव

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही होने की बात कही जा रही थी पर ऐसा नहीं हुआ। अब खबर सामने आ रही है कि आज यानि 2 नवंबर को चुनाव आयोग गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। सूत्रों का कहना है कि इस साल दिसंबर तक गुजरात विधानसभा चुनाव संपन्न हो जाएंगे। गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के पहले से ही राजनीति पार्टियां चुनाव की तैयारियों में लग गई है। गुजरात की सत्ता पर काबिज़ भारतीय जनता पार्टी ने भी अपनी चुनाव तैयारियां शुरू कर दी है।

आप और कांग्रेस भी तैयारियों में जुटी

इसके साथ ही कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के साथ ही अन्य छोटे बड़े दल भी गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगे हुए है। आम आदमी पार्टी ने तो गुजरात में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने कुछ उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान कर दिया है। आम आदमी पार्टी गुजरात पर काफी ज्यादा फोकस कर ही है। गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हाल ही के दिनों में कई बार गुजरात का दौरा कर चुके है। गुजरात में इस समय भाजपा की सरकार है और बीजेपी एक बार फिर से गुजरात की सत्ता में वापसी के लिए तेयारियों में लगी हुई है। गुजरात को लेकर कांग्रेस भी लगातार जनता से संपर्क करने और भाजपा को गुजरात की सत्ता से हटाने की अपील जनता से करती नजर आ रही है।

Exit mobile version