LYCA Productions: ‘पोन्नियिन सेलवन 2’ के मेकर्स की कंपनी पर ईडी का एक्शन, मनी लॉन्ड्रिंग का है आरोप

ED Action Against LYCA Productions

LYCA Productions: ‘पोन्नियिन सेलवन पार्ट 1’ और ‘पोन्नियिन सेलवन पार्ट 2’ के मेकर्स की कंपनी यानी LYCA Productions के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने एक्शन लिया है। दरअसल, कहा जा रहा है कि इस कंपनी पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया है, जिसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने चेन्नई में उसके करीब आठ परिसरों में तलाशी शुरू कर दी है। वहीं इस मामले में पूरी जानकारी आना अभी बाकी है।

LYCA Productions के बैनर तले बनी हैं ये फिल्में

आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय और चियान विक्रम के साथ मणिरत्नम की हालिया रिलीज फिल्म ‘पीएस 1’ और ‘पीएस 2’ के अलावा भी LYCA Productions के बैनर तले और भी कई फिल्में बन चुकी हैं। दरअसल, इस बैनर के तले कथ्थी, एनक्कू इनोरू पर इरुक्कू, कैदी नंबर 150, यमन, इप्पड़ाई वेल्लुम, दीया, कोल्लमावु कोकिला, चेक्का चिवंथा वानम, वडा चेन्नई सहित कई दूसरी तमिल फिल्मों का निर्माण हो चुका है। वहीं रजनीकांत और अक्षय कुमार की धमाकेदार फिल्म 2.0 का निर्माण भी LYCA Productions के बैनर तले ही हुआ था, जिसे सबसे महंगी भारतीय फिल्म भी कहा जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म को लगभग 400 से 600 करोड़ रुपये के अनुमानित बजट से बनाया गया था।

इन हिंदी फिल्मों का भी किया गया है निर्माण

आपको बता दें कि सिर्फ साउथ ही नहीं बल्कि LYCA Productions के बैनर तले कई हिंदी फिल्में भी बनाई जा चुकी हैं। वहीं ऐसी कई हिंदी फिल्में अभी भी इस प्रोडक्शन कंपनी के पाइप लाइन में शामिल हैं। लाइका कंपनी के पास कमल हासन अभिनीत ‘इंडियन 2’ और रजनीकांत की ‘लाल सलाम’ सहित हाई प्रोफाइल फिल्में हैं, जो आने वाले समय में रिलीज होने वाली हैं। वहीं इस प्रोडक्शन कंपनी के द्वारा ही अक्षय कुमार की हालिया रिलीज फिल्म राम सेतु का निर्माण भी किया गया था, जो बीते साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। हालांकि इस फिल्म को दर्शकों का प्यार नहीं मिल सका था और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी।

Exit mobile version