माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के आसान उपाय, घर में होगी धन की वर्षा

Things that attract Lakshmi

Things that attract Lakshmi

Things that attract Lakshmi : हिन्दू धर्म में प्रत्येक देवी-देवता का अपना अलग महत्त्व और मान्यता हैं। मान्यता के अनुसार, रोजाना माता लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करने से घर में धन और वैभव की कमी नहीं होती। साथ ही घर-परिवार में सुख, शांति, समृद्धि और मान-सम्मान की वृद्धि होती हैं। माँ लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। इसलिए उनकी आराधना करने से, मंत्रों का जप करने से और उनकी मनपसंद चीज का भोग लगाने से व्यक्ति के जीवन में कभी भी धन-दौलत की कमी नहीं होती।

इसके अलावा रोजाना कुछ विशेष उपायों (Things that attract Lakshmi) को अपनाने से मनुष्य के जीवन में धन की वर्षा होती हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में उन कुछ चमत्कारी तरीकों के बारें में बताएंगे, जिन्हें अपनाकर आप धनवान बन सकते है।

आज से ही अपनाएं इन उपायों को

रात के प्रहर में माँ लक्ष्मी विचरण (घूमना-फिरना) करती हैं। खासतौर पर पूर्णिमा की रात्रि को। ऐसे में रात के समय, सोने से पहले घर के मुख्य द्वार को साफ-सुथरा रखें। बता दें कि धन की लक्ष्मी (Things that attract Lakshmi) का वास हमेशा साफ जगह पर होता है। इसलिए घर के द्वार पर गंदगी को इकट्ठा न होने दें।

बता दें कि पूजा के स्थान को कभी भी अंधकार में नहीं छोड़ना चाहिए। रात में सोने से पहले घर के मंदिर में घी का दीपक या बल्ब जरूर जलाएं। इससे मंदिर के साथ-साथ घर में सकारात्मक ऊर्चा का संचार होता है। साथ ही माँ लक्ष्मी (Things that attract Lakshmi) प्रसन्न होती हैं। इसके अलावा रात्रि में सोने से पहले उत्तर दिशा को जरूर साफ करना चाहिए। उत्तर दिशा में धन के देवता कुबेर जी का वास होता हैं। इसलिए इस दिशा में तिजोरी रखने से भी धन में वृद्धि होती है।

बता दें कि झाड़ू को कभी भी खड़ा करकर नहीं रखना चाहिए। इससे माता लक्ष्मी (Things that attract Lakshmi) का अपमान होता है। इसलिए झाड़ू को हमेशा जमीन पर लिटाकर रखना चाहिए। इसके अलावा इसे ऐसी जगह पर रखना चाहिए, जहां किसी की नजर नहीं पड़े। खासतोर पर घर व कमरे के द्वार पर तो रखना ही नहीं चाहिए। इसके अलावा रात में हमेशा सिर को दक्षिण और पैर को उत्तर दिशा में करके सोना चाहिए।

बासी चीजों को घर व मंदिर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा फैलती हैं और धन, वैभव और समृद्धि की कमी होती है। इसलिए मंदिर में कभी भी सुबह के फूल रात तक या शाम के फूल सुबह तक नहीं छोड़ने चाहिए। फूल के अलावा फल, पानी या अन्य पूजन सामग्री को भी कुछ समय बाद हटा देना चाहिए।

घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने के लिए रात में सोने से पहले और खाना-पीना खाने के बाद व सभी काम करने के बाद कपूर और लौंग को जलाएं। रोजाना ऐसा करने से घर में धन-धान्य (Things that attract Lakshmi) में वृद्धि होती हैं।

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version