Earthquake: दिल्ली में भूकंप का कहर, दहशत में दिखे लोग

earthquake in delhi

मंगलवार की रात भूकंप ने दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों को हिला कर रख दिया है। भूकंप के जोरदार झटकों को बीती रात 10:30 बजे के आस-पास महसूस किया गया। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.6 मापी गई। झटको से करीब 20 सेकंड तक धरती कांपती रही। रात को धरती ऐसी हिली कि हर कोई खौफ से भर गया। इस भूकंप का क्रेंद अफगानिस्तान का फायजाबाद था।

दिल्ली में भूकंप से दहशत

मिली जानकारी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में देर रात भूकंप आने से हर तरफ अफरातफरी मच गई। लोगों ने भूकंप के झटकों को मंगलवार 10:20 बजे के करीब महसूस किया। लोगों की माने तो भूकंप के झटके इतने जोरदार थे कि सभी अपने घरों से सुरक्षित स्थानों पर पहुंच गए। 20 सेकेंड के लिए आए भूकंप ने सभी को दहशत में डाल दिया। वहीं रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.6 मापी गई है। घर में मौजूद लोगों ने बताया जिस समय वह रात का डिनर कर रहे थे उस समय अचानक से घर के पंखों से लेकर लाइटें और बाकी सामान तेजी से हिलने लगे। जिसके बाद घरों के अंदर बैठे लोग जल्दी से बाहर आ गए। लोगों ने बताया कि उन्होंने कभी इतने तेज झटकों का अनुभव नहीं किया था।

बिल्डिंग झुकने की खबर से लोगों में बना डर

दिल्ली-एनसीआर के अलावा उत्तर भारत में भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर, चंडीगढ़ और पंचकूला सहित देश के कई हिस्सों में जोरदार झटकों को महसूस किया गया। यहां तक की दिल्ली के शकरपुर में एक बिल्डिंग के झुकने की जानकारी भी फायर ब्रिगेड के द्वारा दी गई है, जिसे देख लोगों में दहशत देखने को मिली।

Exit mobile version