डोमिंगो ने बांग्लादेशी क्रिकेट टीम का छोड़ा साथ, बीसीबी को नए कोच की तलाश

Domingo BLOG

बांग्लादेश क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। दरअसल, बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशंस के चेयरमैन जलाल युनूस के दिए एक संकेत के अनुसार रसेल डोमिंगो ने बांग्‍लादेश के हेड कोच पद से इस्‍तीफा दे दिया है। साथ ही डोमिंगो ने भी मंगलवार को बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड को अपने फैसले की जानकारी दे दी थी। हाल ही में भारत के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में बांग्लादेश को करारी हार मिली थी जिसके बाद इस तरह के फैसले देखने को मिल रहे हैं। भारत ने बांग्लादेश को उसके ही घर में बुरी तरह से हराते हुए बांग्‍लादेश को टेस्‍ट सीरीज में 0-2 से क्‍लीन स्‍वीप किया था।

जलाल युनूस ने दिए संकेत

क्रिसमस पर्व मनाने के लिए डोमिंगो ने मैच के बाद टीम से छुट्टी ले लिया था और दक्षिण अफ्रीका चले गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें हटाने का फैसला किया है। बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशंस के चेयरमैन जलाल युनूस ने भी इस बात की ओर संकेत दिया है। बीसीबी अब दूसरे कोच की तलाश में है। बीसीबी ने पिछले कुछ महीनों में कई बयान जारी करते हुए संकेत दिए कि वो डोमिंगो के ड्रेसिंग रूम में ज्‍यादा आक्रामक नहीं होने के कारण नाखुश हैं।

युनूस ने पत्रकारों से की बात

युनूस ने ढाका टेस्‍ट के बाद पत्रकारों से कहा, ‘हमें ऐसे कोच की जरुरत है, जिसका टीम पर प्रभाव हो। आपको जल्‍द ही बदलाव देखने को मिलेंगे। हम कोशिश कर रहे हैं। हम बहुत मजबूत टीम चाहते हैं तो गुणी और उच्‍च प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट खेले। हम भारत को हराने के करीब थे, लेकिन इस टीम को हराना आसान नहीं। हमने इस मैदान पर इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया को मात दी है, लेकिन इन परिस्थितियों में भारत कड़ी टीम है।’

उन्‍होंने आगे कहा, ‘अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर प्रोत्‍साहन महत्‍वपूर्ण हैं। हम बस अच्‍छे कोच की जरुरत नहीं बल्‍कि उसे एक मेंटर भी होना चाहिए। इसकी उम्‍मीद कम ही है कि इस स्‍तर पर किसी को शैली सिखाई जाए, लेकिन कोच को सीरीज के बाद खिलाड़‍ियों के साथ उनके प्रदर्शन की समीक्षा करने की जरुरत है।’ बता दें कि डोमिंगो सितंबर 2019 में बांग्‍लादेश से हेड कोच के रूप में जुड़े थे। 2019 वर्ल्‍ड कप के बाद बीसीबी ने स्‍टीव रोड्स को बर्खास्‍त किया था, जिसके बाद डोमिंगो टीम से जुड़े थे।

Exit mobile version