क्या दिमाग पर असर करता है Omicron का नया वेरिएंट BF.5, जानिए सच्‍चाई

Omicron Varient BF.5 News

Omicron Varient BF.5 News

Omicron Varient BF.5 News : दुनिया के कई देशों में एक बार फिर कोरोना के नए वेरिएंट के मामले लगातार बढ़ रहें हैं। चीन में तो रोजाना इस वेरिएंट से कई लोगों की जान जा रही है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि आने वाले समय में तो यहां और ज्यादा तबाही आएगी। इसी को देखते हुए भारत में भी कोरोना को लेकर चिंता शुरू हो गई है। भारत सरकार ने भी लोगों को मास्क और कोरोना प्रोटोकॉल को फॉलो करने की सलाह दी हैं।

इसी बीच सोशल मीडिया पर कोरोना के नए वेरिएंट BF.5 को लेकर एक खबर बहुत तेजी से वायरल हो रही है। खबर के मुताबिक, कहा जा रहा है कि चीन का नया वेरिएंट बीएफ.5 (Omicron Varient BF.5 News) इंसानों के दिमाग को खा रहा हैं। दिमाग पर हमला करने की वजह से ही लोगों की जान जा रहीं है।

पीआईबी फैक्‍ट चैक ने जारी की रिपोर्ट

बता दें कि अब पीआईबी फैक्‍ट चैक (PIB Fack Check) की और से इस खबर (Omicron Varient BF.5 News) पर एक रिपोर्ट जारी की गई हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि, ओमिक्रोन के सब वेरिएंट को लेकर जो खबर वायरल हो रहीं है। वो पूरी तरह से गलत है। अभी तक ऐसी कोई स्टडी या सर्वे नहीं हुआ है, जिसमें इस बात की पुष्टि हुई हो कि ओमिक्रोन का सब वेरिएंट बीएफ.5 मरीज के ब्रेन पर हमला करता हैं।

Some news reports are speculating that the evolving Omicron sub-variant ‘may be fatal for the brain’#PIBFactCheck:

▶️ This claim is MISLEADING

▶️ The relevance to humans has not been proven by the study referred to in the news report. pic.twitter.com/6Dx0NeJaTA

— PIB Fact Check (@PIBFactCheck) January 2, 2023

पीआईबी फैक्‍ट चैक (PIB Fack Check) ने अपने इस ट्वीट में इस खबर (Omicron Varient BF.5 News) को एकदम फर्जी बताया है। साथ ही लोगों से अपील करी है कि, ऐसे कोई भी मैसेज को शेयर करने से बचें।

Exit mobile version