मुजफ्फरपुर : डॉक्टर ने इलाज के दौरान निकाली मरीज की दोनो किडनी

bihar kidney scam

बिहार के मुजफ्फरपुर में चोरी की ऐसी वारदात सामने आई है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल, यहां एक नर्सिंग होम में एक महिला का इलाज करते समय डॉक्टर ने उसकी दोनों किडनी कथित तौर पर चुरा ली। इतना ही नहीं मामले की जानकारी महिला के पति को मिलते ही वह उसे मरते हाल पर छोड़कर चला गया। पुलिस को वारदात की सूचना मिलने पर फरार डॉक्टर की तलाश शुरू की गई। पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है।

यूटरस में इनफेंक्शन का इलाज कराना पड़ा भारी

ये दिल दहला देने वाला मामला बिहार के मुजफ्फरपुर से सामने आया है। यहां एक दरिंदे डॉक्टर ने इलाज कराने आई महिला की चुपके से दोनों किडनी निकाल दी, और महिला को मरते हाल पर छोड़कर फरार हो गया। इतना ही नहीं उसके पति को जैसे ही घटना का पता लगा वो भी उसे छोड़ मौके से गायब हो गया। जानकारी के मुताबिक, आरोपी डॉक्टर पवन ने यूटरस में इनफेंक्शन का इलाज कराने आई महिला की किडनी निकालकर उसे मरते हाल पर छोड़ दिया। हालांकि बाद में इस बात का खुलासा होने के बाद पुलिस ने डॉक्टर को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

रोजाना डायलिसिस करवा के जी महिला

सुनीता के तीन छोटे बच्चे हैं। और इस वक़्त उसको देखने वाला कोई नहीं। नर्सिंग होम से निकालकर अब उसका इलाज मुजफ्फरपुर के एसपी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है जहां उसका रोज डायलिसिस किया जा रहा है, क्योंकि उसको जिंदा रखने का यही इकलौता जरिया बचा है। उस महिला की तरफ से अपने बच्चों की खातिर लोगों से फरियाद की गई है कि उसे किडनी कोई दान दे दे। ऐसे में कुछ लोग खुद ही आगे आए लेकिन ब्लड ग्रुप और किडनी के मैच न होने की वजह से उसका ट्रांसप्लांट नहीं हो सका। पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।

Exit mobile version