Papmochani Ekadashi 2023: पापमोचनी एकादशी के दिन जरूर करें ये उपाय, जीवन में मिलेगी अपार सफलता

Papmochani Ekadashi 2023

Papmochani Ekadashi 2023 : देशभर में आज यानि 18 मार्च 2023 को पापमोचनी एकादशी का पर्व मनाया जाएगा। पापमोचनी एकादशी के दिन व्रत रखने के साथ-साथ भगवान विष्णु की भी विधिपूर्वक पूजा-अर्चना की जाती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार एकादशी के दिन कुछ विशेष उपाय करने से व्यक्ति को जीवन में अपार सफलता मिलती है। साथ ही सभी परेशानियों से भी छुटकारा मिलता है। आज हम आपको इस आर्टिकल में पापमोचनी एकादशी (Papmochani Ekadashi 2023) के कुछ उपायों के बारे में बताएंगे, जिनसे आपकी आर्थिक स्थिति तो मजबूत होगी ही। साथ ही नौकरी में भी प्रमोशन मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Papmochani Ekadashi 2023: पापमोचनी एकादशी आज, जानिए पूजा का शुभ मुहूर्त

पापमोचनी एकादशी के चमत्कारी उपाय

पापमोचनी एकादशी (Papmochani Ekadashi 2023) के दिन साय काल में विष्णु जी की तस्वीर के सामने घी का दीपक जलाएं। साथ ही उन्हें बेसन के लड्डू का भोग लगाएं। भोग लगाने के कुछ देर बाद उन ही लड्डूओं को प्रसाद के रूप में घर के सभी सदस्यों के बीच बांट दें और प्रसाद खुद भी ग्रहण करें। व्रत के दिन ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपको कभी भी पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

पापमोचनी एकादशी (Papmochani Ekadashi 2023) के दिन शाम के समय अंधेरे में एक गोमती चक्र को किसी विरान जगह में एक गड्ढा खोदने के बाद उसमें डाल दें। इस दौरान विष्णु जी के नाम का जप करें और उनसे प्रार्थना करें कि आपका सभी रूका हुआ पैसा वापस आ जाएं। ऐसा करने से आपका रूका हुआ सभी धन जल्द वापस आ जाएगा।

यह भी पढ़ें- Chaitra Navratri 2023 : नवरात्र में इन कामों से माता दुर्गा हो सकती है नाराज, जानिए किन कार्यों को करने से बचें?

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version