मंगलवार को जरूर करें ये उपाय, हर परेशानी से हनुमानजी दिलाएंगे मुक्ति

Hanumanji blog image 1

Hanuman ji : हिन्दू धर्म के अनुसार, सप्ताह का हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित है। किसी के लिए कोई दिन शुभ होता है तो किसी और के लिए कोई और दिन। ज्यादातर लोग अपने महत्वपूर्ण काम उस दिन करना ही शुभ मानते है। ऐसे ही हनुमान जी की पूजा के लिए मंगलवार और शनिवार का दिन खास माना जाता है। इन दोनों दिन बजरंगबली की पूजा करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है। साथ ही इस दिन कुछ खास उपाय करने से कई तरह की समस्या व परेशानियों से जीवनभर के लिए छुटकारा मिलता है।

हर मनोकामना होगी पूरी

ऐसी मान्यता है कि हर मंगलवार को चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर Hanuman ji को लगाने से शनि और मंगल जैसे दोष के प्रभाव से छुटकारा मिलता है। मंगलवार के दिन साफ 11 पीपल के पत्तों पर चंदन से श्री राम लिखकर उसे बजरंगबली को चढ़ाने से, आर्थिक संकट दूर होता है। सुबह-शाम Hanuman ji के सामने दीपक जलाएं और उसकी बाती हमेशा लाल रंग की रखें, इस उपाय से बजरंबली की कृपा प्राप्त होती है और हर मनोकामना पूर्ण होती है। इसके अलावा अंजनी पुत्र को प्रसन्न करने के लिए तुलसी के पत्तों पर 108 बार राम जी का नाम लिखकर, उसकी माला बनाकर मंगलवार के दिन हनुमान जी को पहनाएं।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version