Amalaki Ekadashi 2023 : आमलकी एकादशी के दिन जरूर करें ये उपाय, घर में होगी धन की वर्षा

Amalaki Ekadashi 2023

Amalaki Ekadashi 2023 : हिन्दू पंचांग के अनुसार हर माह कोई-न-कोई एकादशी आती है जिस दिन व्रत रखने के साथ-साथ भगवान की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। लेकिन फागुन मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि का लोग बेसब्री से इंतजार करते है जिसे आमलकी एकादशी कहा जाता हैं। देश के कई राज्यों में इसे आंवला एकादशी या आमली ग्यारस के नाम से भी जाना जाता हैं। इसके अलावा ये होली से 6 दिन पहले आती है। इसलिए कई लोग इसे रंगभरी एकादशी (Rangbhari Ekadashi) भी कहते है।

हर साल फागुन माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि को आमलकी एकादशी मनाई जाती है। इस बार आंवला एकादशी का महापर्व 3 मार्च 2023 को पड़ रहा है। इस दिन (Amalaki Ekadashi 2023) व्रत रखने के साथ-साथ भगवान शिव और माता पार्वती की विधि विधान से पूजा की जाती है। साथ ही आंवले के वृक्ष की भी विधि पूर्वक पूजा की जाती हैं।

आमलकी एकादशी के दिन करें ये उपाय

हिन्दू धर्म में आमलकी एकादशी (Amalaki Ekadashi 2023) को धन समृद्धि के लिए सबसे बड़ा दिन माना जाता हैं। इस दिन आंवले के वृक्ष की विधि-विधान पूर्वक पूजा करने से घर-परिवार में धन की बरकत होती है। साथ ही परिवार में खुशहाली आती है। इसलिए इस दिन ये उपाय जरूर अपनाएं-

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version