IND vs NZ ODI: ‘करो या मरो’ का मुकाबला कल, सीरीज में 1-1 की बराबरी करने का मौका

IND vs NZ

IND vs NZ

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के लिए भारतीय टीम हैमिल्टन पहुंच गई है। तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से मात दी। ऑकलैंड में मैच हारने के बाद ये मैच ‘करो या मरो’ का मुकाबला हो गया है। पहले मैच में बल्लेबाजों ने तो अच्छा किया था लेकिन, उनके किए कराए पर गेंदबाजों ने पानी फेर दिया। 307 रन बनाने के बावजूद कैप्टन धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम हार गई। अगर भारत इस मुकाबले को जीतता है तो वह सीरीज में वापसी कर लेगा और 1-1 की बराबरी हो जाएगी।

Hello from Hamilton 👋📍#TeamIndia | #NZvIND pic.twitter.com/AHskNav1Vm

— BCCI (@BCCI) November 26, 2022

पहले वनडे मुकाबले में चार पेशेवर बल्लेबाज, दो विकेटकीपर बल्लेबाज, दो ऑलराउंडर, दो तेज गेंदबाज और और एक स्पिन गेंदबाज के साथ मैदान में उतरे थे। टी20 सीरीज के मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड की कमर तोड़ दी थी। लेकिन धवन के इस प्लेइंग इलेवन में ऐसा कोई कर नहीं पाया। टी20 में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर दीपक हुडा का नाम इस वनडे सीरीज से गायब था।

IND vs NZ 1st ODI

हैमिल्टन में भारत का रिकॉर्ड है खराब

हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में रविवार को दूसरा एकदिवसीय मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया का इस मैदान पर खेले गए वनडे मैच में रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। हैमिल्टन में टीम इंडिया का वनडे रिकॉर्ड सबसे खराब रहा है। भारत ने यहां 7 वनडे मैच खेलें हैं। इनमें से सिर्फ 1 मुकाबले में जीत मिली है। 2009 में महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में भारत यहां जीता था।

hamilton Ground

टी20 सीरीज में दीपक हुडा ने दिया दमदार प्रदर्शन

न्यूजीलैंड के खिलाफ संपन्न हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज में हुडा का प्रदर्शन सराहनीय रहा था। गेंदबाजी के दौरान उन्होंने दूसरे टी20 मुकाबले में चार विकेट चटकाते हुए विपक्षी टीम को पूरा झकझोरने का काम किया था। उन्होंने टीम के लिए इस मुकाबले में 2.5 ओवर की गेंदबाजी की। इस दौरान 3.53 की इकोनॉमी से महज 10 रन खर्च करते हुए चार विकेट चटकाए।

Deepak Hooda

रिषभ की फॉर्म चिंता का विषय

शिखर धवन एंड कंपनी इस रिकॉर्ड को बेहतर करना चाहेगी। रविवार को जीत के साथ सीरीज में बराबरी करने को न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी। रिषभ पंत की फार्म भारत के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। फिलहाल भारत की ओपनिंग जोड़ी और श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन फॉर्म में हैं। वहीं वॉशिंगटन सुंदर ने दिखाया कि वह भी तेज बैटिंग कर सकते हैं।

Rishabh Pant

 

 

Exit mobile version