Salad Tips : सलाद में नमक मिलाकर खाने की आदत को कर दें टाटा-बाय-बाय, नहीं तो…

Salad Tips

Salt in Salad : सलाद का सेवन सेहत के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है। अधिकांश लोग सलाद का स्वाद बढ़ाने के लिए इसमें नींबू और नमक मिलाकर खाते हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि सलाद में नमक मिलाकर खाना शरीर के लिए परेशानी बन सकता है। दरअसल, नमक में सोडियम की भरपूर मात्रा होती है और नमक (Salt in Salad) के ज्यादा सेवन से शरीर में सोडियम की मात्रा बढ़ जाती है। इससे कई तरह की गंभीर बीमारियों के होने का खतरा बड़ जाता है।

यह भी पढ़ें- Cholesterol reduce tips : इन ड्रिंक्स से होगा हाई कोलेस्ट्रॉल का सफाया, हेल्थ भी रहेगी अच्छी

सलाद में नमक डालना चाहिए!

आपको बता दें कि सलाद (Salt in Salad) में नमक को ऊपर से डालकर खाने से शरीर में सोडियम का स्तर बढ़ जाता है, जिससे हाई बीपी की समस्या होने लगती हैं। साथ ही ब्लड प्रेशर भी बढ़ने लगता है। इसके अलावा ज्यादा नमक खाने से बॉडी में कैल्शियम की भी कमी होने लगती है, जिससे हड्डियां कमजोर होने लगती है और जोड़ों में दर्द होने लगता है। हाई बीपी की समस्या से नींद की कमी और बैचेनी बढ़ने लगती है। नमक की अधिक मात्रा से डाइजेस्टिव एंजाइम्स को भी नुकसान होता है, जिससे पाचन क्रिया पर असर पड़ता है।

यह भी पढ़ें- Energy Boosting Fruits : नवरात्रि के व्रत में इन फलों का करें सेवन, नहीं होगी कमजोरी की समस्या, सेहत भी रहेगी अच्छी

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version