DMRC: दिल्ली मेट्रो में गलती से भी न बनाएं रील्स और डांस वीडियो, नहीं तो पड़ जाएंगे लेने के देने

Delhi Metro Rail Corporation Notification

Delhi Metro Rail Corporation Notification: आज के युग को ऐसे ही डिजिटल युग नहीं कहा जाता है। आजकल बच्चों से लेकर बूढ़ों तक हर कोई सोशल मीडिया की दुनिया में सराबोर हुए नजर आते हैं। सोशल मीडिया के जरिए कई लोगों को नाम, पैसा और शोहरत मिली है। तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसे वायरल वीडियोज की कमी नहीं है, जिसे हर वर्ग के लोग देखना पसंद करते हैं और आनंद लेते है।

हालांकि दिल्ली मेट्रो के कोच के अंदर भी इंस्टाग्राम रील और वीडियो बनाने वाले लोगों की संख्या कम नहीं है। कई बार दिल्ली मेट्रो में रील्स और वीडियोज बनाने की वजह से आम जनता को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसी को देखते हुए दिल्ली मेट्रो के कोच में वीडियो और रील बनाने पर रोक लगा दी गई है। डीएमआरसी (Delhi Metro Rail Corporation) की तरफ से वीडियो और रील न बनाने की अपील की गई है। इसकी जानकारी खुद DMRC ने दी हैं।

मेट्रो कोच में वीडियो बनाने पर लगी पाबंदी

आपको बता दें कि अब दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) ने मेट्रो कोच के अंदर रील और वीडियो बनाने को लेकर चेतावनी जारी की है। हालांकि पहले भी मेट्रो रेल कारपोरेशन की तरफ से चेतावनी जारी की गई थी कि मेट्रो कोच के अंदर वीडियो नहीं बनाएं। लेकिन इसका कोई खास असर देखने को नहीं मिला था। अक्सर लोगों को मेट्रो कोच के अंदर रील बनाते हुए देखा जाता है।

दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर जारी की चेतावनी

मेट्रो में Travel करें
Trouble नहीं#DelhiMetro pic.twitter.com/heu0osoUSB

— Delhi Metro Rail Corporation I कृपया मास्क पहनें😷 (@OfficialDMRC) March 13, 2023

आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) ने खुद ट्वीट करके इस बात की जानकरी दी है। DMRC ने अपने ट्वीट में लिखा “यात्रा करो, परेशानी मत करो।” इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो ने एक पोस्टर भी साझा किया है, जिसमें लिखा है, “दिल्ली मेट्रो में यात्री बनो, उपद्रव नहीं।” इसके अलावा दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन की ओर से कहा गया है कि, “दिल्ली मेट्रो के अंदर रील, डांस वीडियो या ऐसी कोई भी गतिविधि बनाना सख्त वर्जित है, जिससे आपकी वजह से अन्य यात्रियों को असुविधा हो सकती है।”

Exit mobile version